Breaking News

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर अर्पित की पुष्पांजलि

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें सदैव अटल समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।
उत्तर प्रदेश सरकार रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रमों की मेजबानी करेगी। इस दौरान राज्य भर में कवि सम्मेलन, नाटक और वाद-विवाद आयोजित किए जाएंगे। राज्य के हर घर में नल का जल कनेक्शन देने के लिए 25-31 दिसंबर तक एक सप्ताह का अभियान भी चलाया जाएगा।
दिन की शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में वाजपेयी को पुष्पांजलि अर्पित कर की।इस दौरान वाजपेयी के जीवन पर एक लघु नाटक का भी मंचन किया जाएगा। संस्कृति विभाग ने आगरा के बटेश्वर में अटल गीत गंगा कार्यक्रम का आयोजन किया है, जहां कलाकार वाजपेयी द्वारा लिखी गई कविताओं का पाठ करेंगे।
बलरामपुर में एक अन्य कार्यक्रम में मुकुल महान, शिव कुमार व्यास, शशि श्रेया, योगी योगेश शुक्ला और श्रेयस त्रिपाठी वाजपेयी के काव्य का पाठ करेंगे।
लखनऊ में लोकभवन में भी विशेष आयोजन किया जा रहा है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यहां वाजपेयी के भाषणों का प्रसारण होगा। हरिहरन और जगजीत सिंह की आवाज में वाजपेयी की कविताओं की विशेष प्रस्तुति होगी।