Breaking News

राशिफल 19 मई 2020 : जानिए क्या कहता है आज आपका भाग्य

मेष – आज आकस्मिक धनलाभ होगा। धार्मिक कार्य तथा किसी यात्रा पर जा सकते हैं। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। किसी गलतफहमी और दुर्घटना से संभलकर रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। आज अपनी सेहत पर ख्याल रखें। धन सम्बंधित लेन-देन में ध्यान रखिएगा।

वृषभ – आज अपनी भावनाओं को वश में रखें। धैर्य बनाए रखें। दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। धन खर्च होने की संभावना है। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। आज आपको विश्वासघात मिल सकता है। इसलिए इससे सावधान रखें। परिवार का आज सहयोग मिलेगा।

मिथुन – परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। पिता और बड़ों के आशीर्वाद से लाभ होगा। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है। दोस्तों से लाभ हो सकता है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

कर्क – अधिकारीगण आप के कार्य से संतोष का अनुभव करेंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी। शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। आर्थिक दृष्टि से भी लाभ रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी मिल सकती है।

सिंह – सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं।

कन्या – मानसिक शांति रहेगी। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है। विशेष रोग के पीछे आकस्मिक खर्च हो सकता है लेकिन आकस्मिक धनलाभ भी आप की चिंता को कम कर देगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा।

तुला – गृहस्थजीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रह पाएँगे। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। किसी महिला से आपको लाभ मिल सकता है। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।

वृश्चिक – प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। अपनी नई सोच की वजह से कार्य में नयापन ला सकेंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी और सहकर्मियों का सहयोग भी आप को प्राप्त होगी।

धनु – माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। आप की सर्जनशक्ति में सकारात्मक वृद्धि होगी। स्नेहीजनों के साथ घनिष्ठता में वृद्धि होगी। पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए निरर्थक वाद-विवाद करने से बचें। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।

मकर – दोस्तों से मुलाकात होगी। उनके सहयोग से लाभ प्राप्त होगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। भाईयों के साथ संबंधो में निकटता आएगी। धन और यश की हानि होने की संभावना है। छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है।

कुंभ – आय के स्रोत विकसित होंगे। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। मित्रों के सहयोग से कारोबार में अनुकूल परिस्‍थितियां रहेंगी। रचनात्मक अथवा तो सर्जनात्मक क्षेत्र में मान-सन्मान प्राप्त होगा। वैचारिक स्थिरता के साथ अपने हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतें। खान-पान में भी संयम बरतें।

मीन – परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति से धन प्राप्‍ति के योग बन रहे हैं। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। शारीरिक, मानसिक स्वस्थ और उत्साही बने रहेंगे। अपनी वाणी पर संयम बरतें। आर्थिक लाभ मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में खर्च होगा।