Breaking News

रातोंरात करोड़पति बन गया बिहार का ये लड़का, जानिए कैसे?

बिहार के नवादा जिले का एक शख्स फ़ोन पर गेम खेलकर करोड़पति बन गया है। कहा जा रहा है कि युवक ने Dream 11 नाम के ऐप पर क्रिकेट गेम खेलकर एक करोड़ जीते हैं। इसके पश्चात् से शख्स का परिवार बेहद खुश है। युवक के अकाउंट में जीती गई राशि ट्रांसफर कर दी गई है। खबर के मुताबिक, नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के पिपरा खुर्द गांव निवासी स्व। बलेस्वर राम के पुत्र राजू राम ने Dream 11 पर एक करोड़ की राशि जीती है। राजू ने बताया कि वह बीते डेढ़ वर्षों से Dream 11 प्लेइंग ऐप में गेम खेल रहे थे।

राजू ने बताया कि वक़्त-वक़्त पर वह मामूली राशि भी जीता करते थे। अब किस्मत ने साथ दिया तथा गेम टैली बोर्ड में नंबर वन का रैंक हासिल कर एक करोड़ रुपए जीते हैं। यह रकम जीतने के पश्चात् से राजू के घर में खुशी का माहौल है। राजू अपने गांव में ही डीजे संचालन का काम करते हैं। इसके साथ ही दुकान भी चलाते हैं। लेकिन, इसी बीच रातों-रात राजू राम की किस्मत बदल गई। राजू ने बताया कि जिस समय वह गेम खेल रहे थे, उस वक़्त तकरीबन 35 लाख लोग एक साथ उस गेम को खेल रहे थे। उन्होंने ब्रिस्बेन हीट एवं सिडनी थंडर टीम से खिलाड़ियों को चुनकर टीम बनाई तथा जीत हासिल कर एक करोड़ रुपए जीत लिए।

 

 

राजू ने बताया कि वह डीजे का काम करते हैं। अब जीते हुए पैसे से अपना व्यापार बढ़ाएंगे। फिलहाल राजू के प्लेइंग वॉलेट में टैक्स की राशि काटकर 70 लाख की राशि क्रेडिट कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले बिहार के आरा में एक शख्स ने ऑनलाइन गेमिंग एप ड्रीम-11 से 1 करोड़ रुपए जीते थे। आरा जिले के चरपोखरी प्रखंड के ठकुरी गांव के रहने वाले वेंकटेश सिंह के बेटे सौरभ कुमार ड्रीम-11 के विनर बने थे। सौरभ कुमार एक वर्ष से ड्रीम-11 पर टीम बनाकर जीतने का प्रयास कर रहे थे। एक करोड़ रुपए जीतने के पश्चात् सौरभ ने कहा कि उनके साथ पूरे देश से लगभग 65 लाख खिलाड़ी ड्रीम-11 पर टीम बनाकर भाग्य आजमा रहे थे। उसी समय मैंने ऑस्ट्रेलिया एवं भारत के मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मिलाकर 11 खिलाड़ियों की अपनी टीम बनाई। इस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे, जिन्होंने 30 गेंद पर 71 रन की बेहतरीन पारी खेली। हार्दिक पंड्या की पारी का फायदा भारतीय टीम को तो नहीं मिला, मगर मुझे भरपूर फायदा प्राप्त हुआ।