Breaking News

यूपी में विधानसभा के सामने मां -बेटी ने खुद को लगाई आग, मौके पर ही हुई मौत से मचा हड़कंप

लखनऊ में विधानसभा के सामने एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया है. महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगाई है, जिसके उनका शरीर काफी जल गया है. ये घटना हजरतगंज थानाक्षेत्र की है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत गंभीर है और सिविल अस्पताल में पुलिस ने उन्हें भर्ती कराया है. आत्मदाह की ये घटना ऐसे वक्त में सामने आई जब महिलाओं से जुड़े अपराध को लेकर यूपी की योगी सरकार और पुलिस आलोचना का सामना कर रही है. खासकर, हाथरस की घटना के बाद सरकार बैकफुट पर है.

ऐसे में विधानसभा के बाहर एक महिला का इस तरह आग लगाकर जाने देने की कोशिश करना एक बार फिर विपक्ष के लिए बड़ा मुद्दा बन सकता है.वहीं, ये महिला कौन है और कहां की रहने वाली है इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. जैसे ही महिला ने खुद को आग लगाकर जाने देने की कोशिश की, उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले महिला को अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि महिला ने अपने ऊपर कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगाई है जिसके चलते उसका शरीर काफी जल गया है. अभी महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है. लखनऊ के ही सिविल अस्पताल में महिला का इलाज किया जा रहा है.

बता दें कि विधानसभा भवन के सामने इस तरह का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक मां-बेटी ने भी इसी तरह से खुद को जला लिया था. जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी. ये मां-बेटी अमेठी की रहने वाली थी. पड़ोसी से नाली को लेकर इनका विवाद हुआ था. मामला थाने तक भी पहुंचा था. लेकिन पुलिस ने मां-बेटी की गुहार पर कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद वो आला अफसरों से मिलने लखनऊ पहुंची थीं. इसी दौरान दोनों ने विधानसभा के सामने खुद को आग लगी थी. वहां मौजूद मीडियाकर्मियों ने दोनों को बचाने की भी कोशिश की थी, लेकिन दोनों ने बाद में दम तोड़ दिया था.