Breaking News

यूपी में दुर्गा पूजा और रामलीला मंचन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, किया ये ऐलान

अगले महीन की 17 तारीख से दुर्गा पूजा उत्सव शुरू होने वाला है. लेकिन इससे पहले उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने एक बड़ा ऐलान किया है. देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरण संक्रमण के कारण सीएम योगी ने घोषणा की है कि इस पर्व के मौके पर राज्य में कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे. सीएम योगी ने कहा कि इस साल राज्य में सड़कों पर कोई भी दुर्गा पूजा उत्सव नहीं मनाया जाएगा. उन्होंने राज्य की जनता से अपील की कि वे अपने घरों में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करें.

सीएम ने यह भी कहा कि वैसे नवरात्रों में कड़ी शर्तों के साथ रामलीला के मंचन को अनुमति दी जाएगी. उन्होंने जनता को भरोसा दिलाया कि राज्य में रामलीला मंचन की परंपरा रही है, ऐसे में वह इस परंपरा को तोड़ना नहीं चाहते. हालांकि उन्होंने कहा कि एक साथ 100 से अधिक लोगों को रामलीला देखने को अनुमति नहीं दी जाएगी.

सीएम योगी के मुताबिक इन सभी कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. उन्होंने कोरोना महामारी को देखते हुए लोगों के इस बारे में शासन की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा.

इससे पहले शनिवार को ही गुजरात की सरकार ने घोषणा की थी कि राज्य में इस साल कोरोना की वजह से नवरात्रि के मौके पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे.