Breaking News

मैक्सिको की जेल पर बंदूकधारियों का हमला, 10 सुरक्षाकर्मियों सहित 14 की मौत, दर्जनों कैदी फरार

मैक्सिको (mexico) के सीमावर्ती शहर जुआरेज शहर (juarez city) में एक जेल (Jail) में कुछ हमलावरों ने गोलियां चला दीं। इस हमले में 14 लोगों की मौत (Death) हो गई, वहीं एक अधिकारी ने बताया कि जेल हमले में मरने वालों में 10 सुरक्षाकर्मी और चार कैदी थे, जबकि 13 अन्य घायल हुए और कम से कम 24 भाग निकले।

हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका कि हमला किसने किया। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि हमलावर स्थानीय समयानुसार सुबह करीब सात बजे बख्तरबंद वाहनों में जेल पहुंचे और गोलियां चलाईं। शहर के एक अलग हिस्से में, बाद में दिन में दो और ड्राइवरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि सशस्त्र हमले में उनकी मौत हुई है। राज्य अभियोजक ने यह नहीं बताया कि क्या तीनों घटनाएं संबंधित थीं।

अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई, जब जेल में बंद कैदियों के अपने परिवारों से मिलने का समय था। इसी दौरान सुबह लगभग 7 बजे कुछ बंदूकधारी एक गाड़ी से जेल में घुस आए और सुरक्षा अधिकारियों को गोली मार दी। इस डर के माहौल में 24 कैदी जेल से भाग निकले।

स्थानीय प्रशासन ने जो बयान जारी किया है, उसके मुताबिक, जिस वक्त यह घटना हुई, उससे कुछ ही मिनट पहले एक अन्य स्थान पर कुछ हथियारबंद बदमाशों ने पुलिस पर हमला कर दिया। शहर की पुलिस उस घटना में चार बदमाशों का पीछा करने में लगी थी, जिन्हें बाद में घेर कर ढेर कर दिया गया।