Breaking News

‘मैं एक दिन में खत्म करवाता रूस-यूक्रेन युद्ध’, डोनाल्ड ट्रंप बोले- पुतिन जरूर सुनते मेरी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने दावा किया है कि वह इस विनाशकारी युद्ध को एक दिन में खत्म कर सकते हैं. यह बयान ट्रंप ने शनिवार को ‘कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस’ (CPEC) में अपने संबोधन के दौरान दिया. उन्होंने 2024 का अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का फैसला भी किया. वह अपनी रिपब्लिकन पार्टी के प्रभुत्व को दोबारा कायम करने की पूरी कोशिश में लगे हैं.

गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप ने पूरे 100 मिनट का भाषण दिया. उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध को समय पर खत्म नहीं कराने के चलते, तीसरा विश्व युद्ध होने की भी बात कही. लेकिन उन्होंने दावा किया कि वह ऐसा नहीं होने देंगे. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप ने कहा कि वह इस युद्ध के समाधान के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के साथ अच्छे से मिलते और वह जरूर उनकी बात सुनते.डोनाल्ड ट्रंप ने जोर देकर कहा कि रूस के व्लादिमीर पुतिन ने अगस्त 2021 में अफगानिस्तान से अमेरिका की असफल वापसी के कारण यूक्रेन पर आक्रमण करने का फैसला किया.

अगर तेजी से कदम नहीं उठाए गए, तो हम तीसरा विश्व युद्ध देखने जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं एकमात्र उम्मीदवार हूं, जो यह वादा कर सकता है कि मैं विश्व युद्ध तीन को रोकूंगा. इससे पहले कि मैं ओवल कार्यालय में पहुंचूं, मैं रूस और यूक्रेन के बीच विनाशकारी युद्ध को समाप्त कर दूंगा…मुझे पता है कि वहां क्या कहना है.’ ट्रंप ने कहा कि जो बाइडेन को व्हाइट हाउस से निकालेंगे और अमेरिका को इन खलनायकों और बदमाशों से हमेशा के लिए आजाद कराएंगे. उन्होंने बाइडेन प्रशासन की नीतियों की आलोचना की और कहा कि ‘यह हमारे देश के इतिहास का सबसे खतरनाक समय है.’