Breaking News

मेघालय में जेल से भागे कैदियों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

मेघालय (Meghalaya) के जोवाई जेल से भागे चार अपराधियों (four criminals escaped from jail) की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या (mob lynching) कर डाली। यह घटना रविवार को पश्चिमी जैंतिया पहाड़ी जिले के शांगपुंग गांव में हुई। डीजीपी एलपी बिश्नोई ने बताया कि मृतकों के शव अस्पताल में ले जाए गए हैं। यहां पर शवों की पहचान की जाएगी। जोवाई जिला जेल (Jowai District Jail) से शनिवार को छह कैदी निकल भागे थे। इस गैंग ने जेल के गार्ड के ऊपर चाकू से हमला कर दिया था।

रॉड और डंडे से पीटकर मार डाला
डीजीपी बिश्नोई के मुताबिक भागे गए कैदियों के नाम आई लव यू तलांग, रमेश दखर, मरसांकी तैरियांग, रिकमेनलैंग लमारे, शिडोर्की दखर और लोडस्टर टैंग हैं। इनमें रमेश दखर को आई लव यू तलांग के साथ एक दोहरे मर्डर केस में गिरफ्तार किया गया था। इन सभी के पीटे जाने का वीडियो भी रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि गांववाले इन भागे हुए अपराधियों को रॉड और डंडे से पीटते दिखाई दे रहे हैं।

जंगल में छुपे थे
शांगपुंग गांव के मुखिया आ रैबोन ने बताया कि जेल से भागने के बाद यह लोग गांव के पास एक जंगल में छुपे हुए थे। इनमें से एक कैदी पास स्थित चाय की दुकान पर खाना खरीदने के लिए गया था। इसी दौरान कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया। इसके बाद पूरे गांव को वहां अपराधियों के छुपे होने की जानकारी हो गई। गांव के लोग उनका पीछा करते हुए जंगल के पास पहुंचे और इलाके को घेर लिया। इसके बाद उनकी पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान रमेश दखर नाम का अपराधी भागने में कायमाब रहा।