Breaking News

मुठभेड़ में फसे परिवार ने कहा हम सारी उम्मीदें खो चुके थे लेकिन सेना ने हमें बचा लिया

“हमने सोचा था कि हम एक दूसरे को फिर कभी नहीं देख पाएंगे,” जुल्फिकार अली ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी के बाद के घंटों को याद किया। भारी गोलीबारी और ग्रेनेड विस्फोट हुए, और जिंदा बचने की बहुत कम संभावना थी, 34 वर्षीय ने कहा, जो अपने परिवार के साथ अपने घर के एक कोने में छिप गया था। उन्होंने कहा कि इस भयावह स्थिति के बीच सेना का एक दल घर में घुस आया और भारी सुरक्षा के बीच हर सदस्य को बचाने लगा। अली ने कहा, “टीम हमें सुरक्षित स्थान पर ले गई और हम आज जीवित हैं।” अली ने दावा किया कि घनी आबादी वाले जलालाबाद इलाके (Jammu and Kashmir) में सुबह चार बजे के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

अली ने कहा, “घर के परिसर में एक जोरदार विस्फोट ने हमें जगाया। इसके बाद स्वचालित राइफलों की गोलीबारी और अधिक विस्फोटों की आवाज सुनाई दी।” एक अन्य निवासी मसर्रत हुसैन ने कहा, “हम सहार (रमजान के महीने में रोजा के दौरान सुबह का भोजन) के लिए जाग गए थे, जब गोलीबारी और विस्फोटों ने हमें परेशान किया।” दरवाजे और खिड़कियां बंद थीं, और बाहर की आवाज भयानक थी, उन्होंने याद किया। अली ने कहा कि ग्रेनेड विस्फोट से जागते ही उन्होंने तुरंत स्थानीय थाना प्रभारी को मदद और बचाव के लिए बुलाया। उन्होंने समय पर जवाब दिया, उन्होंने कहा और अपने घर की अहाते की दीवारों को दिखाया जो गोलियों से छलनी थीं। अली ने कहा, “हमने ऐसा होते हुए कभी नहीं देखा। हम इसे फिर से नहीं देखना चाहते हैं। मैं दिल से सेना का आभारी हूं।

उन्होंने हमें घर से बाहर निकाल दिया।” चड्ढा कैंप क्षेत्र के पास सुबह करीब 4.25 बजे सीआईएसएफ के 15 जवानों को ले जा रही एक बस पर ग्रेनेड फेंककर और फायरिंग करने के बाद आतंकवादी जलालाबाद इलाके (Jammu and Kashmir) में दाखिल हुए, जिसमें एक सहायक उप-निरीक्षक की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।अधिकारियों के अनुसार, गोलाबारी, जिसमें दो आतंकवादी – पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती दस्ते का हिस्सा थे – मारे गए, क्षेत्र में अभी भी स्वच्छता अभियान के साथ लगभग छह घंटे तक चला। अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने उस घर पर ध्यान केंद्रित किया जिसमें आतंकवादी छिपे थे और उन्हें एक सुनसान बाथरूम में ले गए, अधिकारियों ने कहा कि उन्हें भारी गोलाबारी और ग्रेनेड हिट से बेअसर कर दिया गया।