Breaking News

मुख्तार अंसारी की सुरक्षा के लिए एक और पुलिस अधिकारी नियुक्त

बांदा जेल में बंद पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की सुरक्षा के लिए जेल प्रशासन के साथ कानपुर के एक डिप्टी जेलर की ड्यूटी लगाई गई है. बताया जा रहा है कि उन्होंने जॉइन कर लिया है. जेल प्रशासन के मुताबिक मुख्तार की सुरक्षा में करीब 32 सुरक्षाकर्मी 24 घंटे में ड्यूटी पर लगाए गए हैं. जिसमे अंदर की बैरक में रहने वाले सुरक्षाकर्मी बॉडी कैम से लैस रहते हैं. यानी हर गतिविधि की नजर शरीर मे लगे कैमरे में रिकॉर्ड होती है.

कानपुर से आए डिप्टी जेलर एक महीने तक मुख्तार की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे. सुरक्षा की दृष्टि से हर महीने प्रदेश की अन्य जेलों से डिप्टी जेलर की ड्यूटी लगाई जाती है. साथ ही करीब 20 सीसीटीवी से लगातार निगरानी की जा रही है.

बीते दिनों DIG जेल संजीव त्रिपाठी और डीएम अनुराग पटेल ने जेल का औचक निरीक्षण किया था. घंटों तलाशी लेने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था. गनीमत रही कि कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. सरकार के निर्देश पर जेल की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखी जा रही है. सड़क से जेल कैम्पस तक 36 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा सके. जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि हर महीने शिफ्ट बदलती रहती है. अभी शासन के निर्देश पर कानपुर से डिप्टी जेलर ने जॉइन किया है, जो एक माह तक सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी देखेंगे. जेल में मुख्तार की सुरक्षा में 32 सुरक्षाकर्मियों से ज्यादा लगाए गए हैं. इनमें कुछ बॉडी कैम से लैस हैं. साथ ही जेल में 20 सीसीटीवी लगाए गए हैं, जो कि हर गतिविधि पर नजर रखते हैं. बंदियों के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए जेल अस्पताल है. जरूरत पड़ने पर जिला अस्पताल से डॉक्टरों की टीम को बुलाकर इलाज कराया जाता है. जेल में इस समय 1100 कैदी हैं.