Breaking News

मिले ने वेस्ट प्वाइंट कैडेट्स को बताया कि तकनीक युद्ध को बदल देगी

शीर्ष अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने शनिवार को सेना के सैनिकों की अगली पीढ़ी को भविष्य के युद्धों से लड़ने के लिए अमेरिका की सेना को तैयार करने की चुनौती दी जो आज के युद्धों की तरह कम लग सकते हैं। ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष आर्मी जनरल मार्क मिले ने एक ऐसी दुनिया की एक गंभीर तस्वीर पेश की जो वैश्विक व्यवस्था को बदलने के इरादे से महान शक्तियों के साथ अधिक अस्थिर होती जा रही है। उन्होंने वेस्ट प्वाइंट में अमेरिकी सैन्य अकादमी में स्नातक कैडेटों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी लेंगे कि अमेरिका तैयार है।

“जिस दुनिया में आपको नियुक्त किया जा रहा है, उसमें महान शक्तियों के बीच महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय संघर्ष की संभावना है। और वह क्षमता बढ़ रही है, घट रही नहीं है, “मिले ने कैडेटों को बताया। “पिछले 70 वर्षों से हम, संयुक्त राज्य अमेरिका, सैन्य रूप से आनंदित जो कुछ भी अधिक है, वह जल्दी से बंद हो रहा है, और संयुक्त राज्य अमेरिका होगा, वास्तव में, हमें पहले से ही युद्ध, अंतरिक्ष, साइबर, समुद्री, वायु और के हर क्षेत्र में चुनौती दी गई है। पाठ्यक्रम भूमि। ”

उन्होंने कहा कि अमेरिका अब चुनौती वाली वैश्विक शक्ति नहीं है। इसके बजाय, यूरोप में इसका परीक्षण रूसी आक्रमण द्वारा, एशिया में चीन की नाटकीय आर्थिक और सैन्य वृद्धि के साथ-साथ उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल खतरों और मध्य पूर्व और अफ्रीका में आतंकवादियों की अस्थिरता से किया जा रहा है। यूक्रेन पर रूस के युद्ध में सैन्य अधिकारी जो देख रहे हैं, उसके समानांतर, मिले ने कहा कि भविष्य का युद्ध अत्यधिक जटिल होगा, मायावी दुश्मनों और शहरी युद्ध के साथ जिसमें लंबी दूरी के सटीक हथियारों और नई उन्नत तकनीकों की आवश्यकता होती है। यू.एस. पहले से ही यूक्रेनी सेना को नए, उच्च तकनीक वाले ड्रोन और अन्य हथियार भेज रहा है – कुछ मामलों में उपकरण जो शुरुआती प्रोटोटाइप चरणों में थे। रूसियों के खिलाफ कंधे से लॉन्च किए गए कामिकेज़ स्विचब्लेड ड्रोन जैसे हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है, भले ही वे अभी भी विकसित हो रहे हैं।