Breaking News

मानव कल्याण मंच की ओर से सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में करीब 70 निर्धन स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म व जूते वितरित किए गए

रिपोर्ट:- गौरव सिंघल, विशेष संवाददाता,दैनिक संवाद, सहारनपुर मंडल,उप्र:।।
 
देवबंद (दैनिक संवाद न्यूज)। सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाई स्कूल संत नगर, रेलवे रोड, देवबंद में मानव कल्याण मंच द्वारा चलाए जा रहे मासिक सेवा कार्य की श्रंखला में फरवरी माह का सेवा कार्य आयोजित किया गया। आज नर सेवा नारायण सेवा के अंतर्गत  सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल में लगभग 70 निर्धन स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म व जूते वितरित किए गए। कार्यक्रम में स्कूल के प्रधानाचार्य मनीष त्यागी द्वारा मानव कल्याण मंच का आभार व्यक्त किया गया तथा उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि निर्धन बच्चों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा कार्य नहीं है।
कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि लोकेश वत्स एडवोकेट ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा ग्रहण कर रहे जरूरतमंद छात्रों की मदद एक ऐसी मदद है जिससे केवल छात्र ही लाभान्वित नहीं होता अपितु आने वाली  कई  पीढ़ी भी इससे प्रभावित होती है और यदि आज का छात्र पढ़कर सक्षम होगा तो वह देश की उन्नति में सहायक बनेगा। कार्यक्रम के दूसरे अतिथि डॉ अरविंद जौहरी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि की शिक्षा ग्रहण कर रहा विद्यार्थी हमारे राष्ट्र की संपत्ति है यदि हम आज के विद्यार्थियों को आगे बढ़ने का मौका देंगे तो यह हमारे राष्ट्र को आगे लेकर जाएंगे। कार्यक्रम में मानव कल्याण मंच की महिला संयोजिका डॉक्टर कांता त्यागी ने कहा कि एक छात्रा जो शिक्षा ग्रहण करती है वह दो परिवारों को सक्षम बनाती है। अतः हमें प्रत्येक छात्रा व छात्राओं की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।
मंच के संस्थापक अरुण अग्रवाल ने बताया कि मंच 1995 से लगातार सेवा कार्य कर रहा है और हमने पूर्व में बहुत से स्कूली बच्चों के लिए सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया है। और जो छात्र हमारी प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठे हैं वह आज देश के विभिन्न पदों पर कार्य कर रहे हैं। हमारी शुभकामनाएं उन सभी बच्चों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मंच आगे भी लगातार स्कूली बच्चों की मदद करता रहेगा। मंच के संगठन मंत्री राजकुमार जाटव ने बताया कि मंच ने हमेशा धर्म संप्रदाय से ऊपर उठकर निर्धन व असहाय लोगों की मदद की है और आगे भी इसी प्रकार से करता रहेगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजू सैनी, यस बंसल, अमित गर्ग, श्याम चौहान, बिजेंद्र जौहरी, रविन्द्र कश्यप एडवोकेट, श्रीमती सुनीता आदि उपस्थित रहे।