Breaking News

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष, शशि थरूर ने दी बधाई

कांग्रेस पार्टी में 24 साल के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के नए अध्यक्ष के रूप में कमान संभालने जा रहे हैं। अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव के बाद वोटों की गिनती में खड़गे को 7,897 वोट हासिल किए हैं और थरूर को 1072 वोट हासिल हुए हैं। इसके साथ ही 416 वोट अमान्य हुए हैं। हालांकि अभी किसको कितने वोट प्राप्त हुए हैं इसकी आधिकारिक घोषणा कुछ देर बाद होगी। मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थक कांग्रेस मुख्यालय में जुटना शुरू हो गए हैं और ढोल नगाड़े भी बजाए जा रहे हैं।

शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव में जीत की बधाई दी है। थरूर ने कहा कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान, बड़ी जिम्मेदारी की बात है। मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को इस चुनाव में उनकी सफलता के लिए बधाई देता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष पद का स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपना योगदान देने के लिए मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का धन्यवाद करता हूं।

कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में अभी तक अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ 6 बार चुनाव हुए हैं। कांग्रेस में 1939, 1950, 1977, 1997 और 2000 में चुनाव हुए थे और अब 22 वर्षों के बाद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस चुनाव में 24 साल बाद गांधी परिवार के बाहर कोई नेता कांग्रेस पार्टी की कमान संभालेगा।