Breaking News

ममता के खिलाफ आज भवानीपुर से नामांकन दाखिल करेंगी प्रियंका टिबरेवाल

भारतीय जनता पार्टी की प्रियंका टिबरेवाल सोमवार को भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ एक वकील टिबरेवाल को बीजेपी ने मैदान में उतारा है।

टिबरेवाल ने रविवार को भवानीपुर में एक दीवार पर भाजपा के कमल के प्रतीक को चित्रित करके अपने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने रविवार को कहा, “मैं कल अपना नामांकन दाखिल करूंगी। पश्चिम बंगाल के लोगों को जीने का अधिकार है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस उनसे यह अधिकार छीन रही है। मैं बंगाल के लोगों के लिए लड़ रही हूं।”

वह वर्तमान में भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की राज्य उपाध्यक्ष हैं। वह 2014 में भाजपा में शामिल हुईं।

शनिवार को, टिबरेवाल ने कोलकाता के कालीघाट मंदिर का दौरा किया, जहां उन्होंने भवानीपुर लड़ाई से पहले देवी काली की पूजा की। यात्रा के दौरान, टिबरेवाल ने कहा कि उनकी लड़ाई “सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों के खिलाफ है, क्योंकि उन्होंने पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ अन्याय किया है।”

भवानीपुर के लिए उपचुनाव 30 सितंबर को दो अन्य निर्वाचन क्षेत्रों जंगीपुर और समशेरगंज के साथ होंगे। बंगाल में दुर्गा पूजा समारोह शुरू होने से एक सप्ताह पहले मतों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी।

इस साल हुए विधानसभा चुनाव में मूल रूप से भवानीपुर सीट जीतने वाले सोवनदेव चट्टोपाध्याय ने नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार के बाद सीट खाली कर दी थी। चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर से 28,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की।