Breaking News

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED का एक्शन, राहुल गांधी के करीबी से क्राउड फंडिंग को लेकर की पूछताछ

 प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबी सहयोगी अलंकार सवाई से तृणमूल कांग्रेस के गिरफ्तार नेता साकेत गोखले के खिलाफ कथित रूप से क्राउड फंडिंग के माध्यम से एकत्र किए गए लगभग 1 करोड़ रुपये के दुरुपयोग के मामले में पूछताछ की है। गोखले ने दावा किया कि उनके खाते में लगभग 23.54 लाख रुपये जमा किए गए थे, वास्तव में सवाई द्वारा उनके सोशल मीडिया के प्रबंधन के लिए किया गया भुगतान था।

ईडी की हिरासत में रहने के दौरान उन्होंने यह दावा किया। जांच एजेंसी को पता चला कि उन्होंने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर क्राउड फंडिंग के जरिए करीब 80 लाख रुपये जुटाए जबकि उनके खाते में 23.54 लाख रुपये की नकदी भी जमा की गई।

सूत्रों ने कहा, नवंबर 2021 में पैसा जमा किया गया था, जबकि वह अगस्त 2021 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। ऐसे में वह कांग्रेस पार्टी का प्रचार क्यों करेंगे? यही कारण है कि हमें उनके बयान पर संदेह है।

सवाई को कई मौकों पर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। सूत्रों ने दावा किया है कि बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को उनसे पूछताछ की गई। ईडी के सूत्रों ने कहा कि सवाई द्वारा किए गए भुगतान को लेकर अब तक कोई सबूत नहीं मिला है।

गोखले पर अपने निजी जरुरतों के लिए क्राउड फंडिंग फंड का इस्तेमाल करने, शेयर बाजार में निवेश करने और अपने परिवार के सदस्यों के मेडिकल बिलों का भुगतान करने का आरोप लगाया गया है।