Breaking News

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में आज APP का प्रदर्शन, दिल्ली में बढ़ाई सुरक्षा

सीबीआई (CBI) ने दिल्ली शराब घोटाले (Delhi liquor scam) में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) को आठ घंटे की पूछताछ के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के मुताबिक सिसोदिया को पूछताछ में कथित तौर पर सहयोग नहीं करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने सीबीआई के एक्शन को बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया है। आम आदमी पार्टी ने सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में सोमवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। AAP दोपहर 12 बजे भाजपा मुख्यालय (BJP Headquarters) पर धरना भी देगी। AAP के इस ऐलान के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त
आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन के ऐलान को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की टीमों के अलावा सुरक्षाबलों की 25 अतिरिक्त कंपनियों की तैनाती की गई है। खासतौर से जांच एजेंसी के मुख्यालय और उससे संबंधित जगहों पर सुरक्षा को और पुख्ता बनाया गया है। इतना ही नहीं सभी जिलों को अपने-अपने इलाके में चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं और एहितयातन सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करने को कहा गया है।

…ताकि कायम रहे कानून व्यवस्था
सुरक्षा बलों और पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि धरना-प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ता और समर्थक कानून को हाथ में ना लेने पाएं। कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने ना पाए इसे लेकर सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। सीबीआई मुख्यालय के बाहर और आसपास क इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोस्त किए गए हैं। आसपास की सड़कों पर बैरिकेडिंग कर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। वहीं उधर से गुजरने वाले हर शख्स पर नजर रखी जा रही है।

बढ़ाई गई गस्त
इसके अलावा इलाके में गश्त बढ़ा दी गई है और पेट्रोलिंग भी आम दिनों की अपेक्षाकृत ज्यादा हो रही है। सुरक्षा कारणों से पूरी दिल्ली में करीब 25 से ज्यादा चेकप्वाइंट लगाए गए हैं। ताकि प्रदर्शन करने और धरना देने से हुजूम को रोका जा सके। इसके अलावा कुछ मार्गों को बंद कर सीबीआई मुख्यालय के आसपास नहीं पहुंचने देने की व्यवस्था की गई है।

धारा-144 लागू
इलाके में धारा-144 लागू कर दी गई है तो एकसाथ ज्यादा संख्या में किसी को भी एकत्र नहीं होने दिया जा रहा है। वहीं सिसोदिया के घर पर भी सुरक्षाकर्मियों की तैनती गई है। ताकि किसी भी तरह की वहां कोई गड़बड़ी न कर सके। इसके अलवा वहां आने-जाने वाले शख्स पर भी नजर रखी जा रही है कि इस दौरान कोई मौके का फायदा उठाकर कोई शरारती तत्व कुछ ऐसा न कर दे, जिससे कानूनी व्यवस्था की स्थिति पर असर पड़े।