Breaking News

मजदूरों के लिए भावुक हो गए CM योगी, कामगारों से कर दी ऐसी अपील

लॉकडाउन के कारण के चलते पूरे देश में फंस् मजदूर सरकारों से मदद की गुहार लगा रहे थे कि उन्हें अपने घर भेजा जाए लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस के खतरे के बीच सभी ट्रांसपोर्ट को भी बंद करना पड़ा। हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार लगातार अपने राज्य के मजदूरों को वापस बुलाने में लगी है। पहले योगी सरकार ने कोटा से सभी छात्रों को वापस बुलाया और दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस बुलाने के प्रयास में लगी है। चारों ओर से मजदूर बस वापस घर आने की होड़ में लगे हुए हैं। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों से भावुक अपील कर दी है। उन्होंने कारगारों से कहा कि वे सब्र रखें। सरकार उन्हें वापस लाने की योजना बना रही है।

सीएम योगी ने गुरुवार को एक समीक्षा बैठक की जिसमें उन्होंने मजदूरों को वापस कैसे लाया जाए इस पर चर्चा की गई। इस दौरान सीएम योगी ने मजदूरों और कामगारों से भावुक अपील कर दी है। योगी ने कहा कि कामगारों ने अभी तक जिस धैर्य का परिचय दिया है, उसे बनाए रखें।

संबंधित राज्यों की सरकारों से संपर्क कर सभी को घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है, इसलिए वे जहां हैं वहीं रहें।अपने घर जाने की होड़ में पैदल निकले मजदूरों को लेकर सीएम योगी ने अपील की है कि सभी मजदूर और कामगार संबंधित राज्य सरकारों के संपर्क में रहें और घर वापस आने के चक्कर में पैदल न निकले।  उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने संबंधित सभी राज्यों को पत्र लिखकर वहां फंसे मजदूरों का नाम, पता, मोबाइल नंबर और मेडिकल रिपोर्ट समेत विस्तृत विवरण मांगा है।