Breaking News

भारत में Micromax लाएगा 5G फोन, ईयरबड्स भी होंगे लॉन्च, कंपनी ने दिया ये संकेत

Micromax का 5G फोन भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. ये जानकारी को-फाउंडर राहुल शर्मा ने यूजर्स के साथ एक वीडियो सेशन के दौरान दी. साथ ही उन्होंने कंपनी के पहले ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स की जल्द लॉन्चिंग को लेकर भी हिंट दिया. माइक्रोमैक्स ने पिछले साल ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वापसी की है. कंपनी ने पिछले साल वापसी करते हुए Micromax In Note 1 और Micromax In 1b स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था. शर्मा ने ये भी कहा है कि In Note 1 को एंड्रॉयड 11 का अपडेट दिया जाएगा.


ग्यारह मिनट के वीडियो सेशन में माइक्रोमैक्स में चल रहे प्लान्स के बारे में बात करते हुए, शर्मा ने कहा कि उनके बेंगलुरू R&D सेंटर में इंजीनियर 5G फोन के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. हालांकि, शर्मा ने इसकी लॉन्चिंग के लिए किसी निश्चित समय के बारे में नहीं बताया. उन्होंने केवल इतना कहा कि इसे जल्द लॉन्च किया जाएगा. पिछले साल दिसंबर में वीडियो सेशन के दौरान शर्मा ने एक मॉडल की लॉन्चिंग को लेकर हिंट दिया था. इसमें 6GB रैम, हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले और लिक्विड कूलिंग दी जाएगी. हालांकि, इस मॉडल की आधिकारिक घोषणा कंपनी ने अभी तक नहीं की है. उम्मीद की जा रही है यही स्पेसिफिकेशन्स Micromax के अपकमिंग 5G फोन में दिए जा सकते हैं.

शर्मा ने वीडियो सेशन के दौरान ये भी कहा कि 5G फोन के साथ ही बेंगलुरू R&D सेंटर में मौजूद इंजीनियर्स मोबाइल एक्सेसरीज भी डेवलप कर रहे हैं. उन्होंने हिंट दिया कि पहला प्रोडक्ट ऑडियो रिटेलेड होगा. उम्मीद है कि ये कंपनी के पहले TWS ईयरबड्स हो सकते हैं. नए प्रोडक्ट्स के बारे में बात करने के साथ ही शर्मा ने ये भी कहा कि अप्रैल में Micromax In Note 1 को एंड्रॉयड 11 का भी अपडेट मिलेगा. Micromax In Note 1 को पिछले साल नवंबर में एंड्रॉयड 10 के साथ लॉन्च किया गया था.