Breaking News

भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-1 से आगे

 भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच भी वार्नर पार्क, सेंट किट्स में खेला गया।  इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने पहली पारी में मेयर्स की अर्धशतकीय पारी की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 165 रन का टारगेट मिला था। दूसरी पारी में भारत ने सूर्यकुमार यादव की 76 रन की पारी के दम पर 19 ओवर में 3 विकेट पर 165 रन बनाकर मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस जीत के बाद भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। सूर्यकुमार यादव को उनकी पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच खिताब दिया गया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अच्छी लय में दिख रहे थे और उन्होंने 5 गेंदों पर एक छक्का और एक चौका की मदद से 11 रन बनाए और रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 26 गेंदों पर अकील हुसैन की गेंद पर छक्क लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत का पहला विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा और उन्होंने 24 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 4 छक्के और 8 चौकों की मदद से बेहतरीन 76 रन की पारी खेली और कैच आउट हो गए।

हार्दिक पांड्या ने 4 रन बनाए और कैच आउट हुए। इसके बाद रिषभ पंत ने 26 गेंदों पर एक छक्का और 3 चौकों की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। दीपक हुड्डा ने भी 7 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन पर नाबाद रहे। सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 76 रन बनाते हुए अपनी फार्म हासिल कर ली और ये उनकी टी20 क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी पारी रही।

किंग ने मेयर्स के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी करते हुए टीम के लिए 57 रन बनाए, लेकिन हार्दिक पांड्या ने किंग को 20 रन पर आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई। काइल मेयर्स ने 36 गेंदों पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये उनका दूसरा अर्धशतक था। कप्तान निकोलस पूरन ने 22 रन की पारी खेली और भुवी की गेंद पर रिषभ पंत ने कैच लेकर उनकी पारी का अंत कर दिया।

तीसरे मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया। रवींद्र जडेजा को इस मैच के लिए आराम दिया गया और उनकी जगह अंतिम ग्यारह में दीपक हुड्डा को शामिल किया गया। वेस्टइंडीज ने भी एक बदलाव किया और ओडियन स्मिथ की जगह टीम में डोमिनिक ड्रेक को शामिल किया गया।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, अकील होसेन, डोमिनिक ड्रेक, डेवोन थॉमस, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय।