Breaking News

भारत को विकसित देश बनाने के लिए विकसित कर्नाटक बहुत जरूरी है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि (Said that) भारत को विकसित देश बनाने के लिए (To Make India A Developed Country) विकसित कर्नाटक (Developed Karnataka) बहुत जरूरी है (Is Very Important) । गठबंधन की सरकारों के कारण राज्य के लोगों को काफी कुछ झेलना पड़ा है। गठबंधन की सरकारों का फोकस जनता पर नहीं होता है। जब जनता दल (एस) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार थी तो जनता दल (एस) की जवाबदेही कांग्रेस के प्रति थी न कि राज्य के लोगों के प्रति।

बिदर के हुमनाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक में विकास परियोजनाओं को जारी रखने और राज्य के निर्बाध आर्थिक विकास के लिए लोगों को दोबारा भाजपा को वोट देकर डबल इंजन की सरकार सुनिश्चित करनी चाहिए । उन्होंने कहा कि यह चुनाव राज्य में सरकार बनाने के लिए नहीं, कर्नाटक को देश में नंबर एक राज्य बनाने के लिए हो रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य के हर कोने तक विकास पहुंचना चाहिए। उन्होंने कहा, कर्नाटक के लोग अपने सपनों से पीछे नहीं हटना चाहते हैं। वे भाजपा का साथ चाहते हैं क्योंकि वे हाईवे और मेट्रो लाइन का निर्माण चाहते हैं, वे राज्य में और वंदे भारत ट्रेन चाहते हैं, राज्य के हर हिस्से में सुविधाएं चाहते हैं। उन्होंने भाजपा के राज में विकास की गति देखी है और इसके साथ रहना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि नंबर एक राज्य बनने के लिए डबल इंजन की सरकार काफी महत्वपूर्ण है। केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों का डबल पावर बेहद जरूरी है। भाजपा के शासन में हर साल 90,000 करोड़ रुपये का एफडीआई आया जो कांग्रेस के शासन के 30,000 करोड़ रुपये से तीन गुना है। मोदी ने कहा कि डबल इंजन सरकार की अनुपस्थिति में महिलाओं ने पानी की किल्लत झेली है। दशकों से लंबित जल परियोजनाओं को पूरा किया गया है। कांग्रेस-जनता दल (एस) की सरकार ने भत्तों के लिए किसानों की सूची नहीं भेजी क्योंकि ये पैसे सीधे किसानों के खातों में आने वाले थे जिससे उन्हें खाने के लिए कुछ नहीं मिलता।

प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि वे कांग्रेस पर विश्वास न करें क्योंकि उसने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में अपने वादे पूरे नहीं किए। उन्होंने कहा, यदि पूरा पैसा ट्रांसफर किया जाता है तो सिर्फ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खातों में। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस समाज को जाति, धर्म और संप्रदायों में बांटती है। वह तुष्टिकरण की नीति अपनाती है। भाजपा ने बिदर के शाह राशि अहमद खादरी को पद्म पुरस्कार दिया है। कांग्रेस ने उनकी अनदेखी की और उन्हें सिर्फ दु:ख दिया। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी ने गोराटा को, जहां किसानों ने भारत के लिए विद्रोह किया, तुष्टिकरण का शिकार बना दिया। वोट बैंक के डर से कांग्रेस ने इसे मान्यता नहीं दी। स्मारक पर धूल चढ़ी थी। अब शहीद स्मारक बन रहा है और तिरंगा लगाया जा रहा है।