Breaking News

भारतीय सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए पूर्वोत्तर में बड़ी संख्या में महिलाएं सामने आईं

भारतीय सेना में (In Indian Army) अग्निवीरों की भर्ती के लिए (For Recruitment of Agniveers) पूर्वोत्तर क्षेत्र में (In Northeast) बड़ी संख्या में (In Large Numbers) महिलाएं सामने आईं (Women Turn up) । एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

भारतीय सेना ने इस बार भर्ती के पहले चरण के रूप में कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस एग्जाम (सीईई) की शुरुआत के साथ अग्निवीरों की भर्ती की प्रक्रिया में बदलाव किया है। गुवाहाटी में सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने कहा, पहले चरण के रूप में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की नई भर्ती प्रक्रिया ने असम और अरुणाचल प्रदेश के युवाओं को आकर्षित किया है। इसके लिए अग्निवीर परीक्षा में महिला उम्मीदवारों सहित बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए हैं।

पात्र पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन सीईई 17 अप्रैल को 176 अखिल स्थानों पर 375 परीक्षा केंद्रों पर शुरू हुआ और बुधवार तक जारी रहेगा। पूर्वोत्तर में, परीक्षाएं 14 शहरों में 26 केंद्रों पर आयोजित की जा रही हैं। इनमें अरुणाचल प्रदेश में नाहरलागुन, असम में डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिलचर और तेजपुर, मणिपुर में इम्फाल, उखरूल और चुराचंदपुर, मेघालय में शिलांग, मिजोरम में आइजोल, नागालैंड में दीमापुर और कोहिमा और त्रिपुरा में अगरतला शामिल हैं।