Breaking News

भारतीय सेना के हाथ लगा ऐसा राइफल्स, खौफ में आ गए ड्रैगन व पाक, जानें क्या है वजह

भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव अपने शबाब पर है। इस बीच दोनों ही मुल्क अपनी मारक क्षमता में क्रांतिकारी इजाफा करने में जुटे हुए हैं। वहीं, भारत भी लगातार अपनी हर उस कोशिश को अंजाम तक पहुंचाने की जुगत में जुट गया है, जिससे की दुश्मन देशों को कड़ा से कड़ा पैगाम दिया जा सके और समय आने पर उसे मंहतोड़ जवाब भी मिल सके। इसके लिए भारतीय सेना अपनी हर तैयारी को मुस्तैद रखना चाहती है। इसी बीच अब खबर है कि भारतीय सेना सीमा पर लड़ाकू विमान और टैंकों को तैनात कर रही है।

छूट जाएंगे ड्रैगन के पसीने
इतना ही नहीं, इस बीच चीन सीमा पर तैनात भारतीय सेना को इस तरह की राइफल देने पर विचार कर रहा है, जो अमेरिका में निर्मित है। इस तरह की राइफल देने पर भारतीय सेना की मारक क्षमता में क्रांतिकारी इजाफा देखने को मिलेगा। यहीं नहीं, यह मिसाइल महज चंद लम्हों में दुश्मन देशों के नापाक करतूतों को ध्वस्त कर सकते हैं। इसका नाम एसआईजी सॉयर असॉल्ट राइफल (SIG Sauer Assault rifle) है।

इससे पहले मिली राइफल्स
यहां पर हम आपको बताते चले कि इससे पहले भी सीमा पर तैनात भारतीय सैनिकों को 72,500 सिग सॉयर असॉल्ट रायफलें देने पर विचार किया गया था। अब भारतीय सैनिकों की मारक क्षमता में क्रांतिकारी इजाफा करने हेतु  72,500 और राइफलों को सैनिकों को देने पर अंतिम मुहर लगाई गई है। यह राइफल ऐसी स्थिति में भारतीय सैनिकों को देने पर विचार किया जा रहा है, जब एक तरफ जहां चीन ने भारत के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सीमा पर लगातार तनाव की स्थिति पैदा करने की जुगत में जुटा है। यह कदम भारतीय सैनिकों की मारक क्षमता को मजबूत करने की दिशा में उठाया गया है।