Breaking News

बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स की थोड़ी कमजोर है अंग्रेजी, आजतक ठीक से नहीं कर पाते बात

आमतौर पर यह देख जाता है कि जिन लोगों की अंग्रेजी कुछ कमजोर होती है उनके अंदर आत्मविश्वास की भी काफी कमी होती है। वहीं दूसरी तरह जो लीग एकदम फर्राटेदार अंग्रेजी बोल पाते हैं उन्हें हर जगह से अप्प्रोच मिल जाता है और उनकी कई सारी कमी भी उनकी इस खूबी की वजह से छिप जाया करती है।

निश्चित रूप से हमारे देश की राष्ट्रभाषा हिन्दी है लेकिन अगर आपको अंग्रेजी बोलनी नही आती है तो आप स्मार्ट होते हुए भी अनपढ़ माने जाते है। खैर आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ सितारों के बारे में बताने जा रहे जो फ़िल्म इंडस्ट्री में एक्टिंग के मामले में तो सुपरहिट है मगर अंग्रेजी के मामले में ये कुछ कमजोर हैं। तो चलिए जानते हैं उन बॉलीवुड सितारों के बारे में।

1. नवाजुद्दीन सिद्दीकी

फ़िल्म जगत में वैसे तो कई सारे मशहूर सितारें हैं मगर कुछ ऐसे कलाकार भी है जिनका अभिनय बेहद ही शानदार है। उनमें से ही एक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जी हां नवाजुद्दीन ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने काफी संघर्ष कर के इस इंडस्ट्री मविन में अपनी जगह पक्की की है। आज वो उनकी फिल्मों को दर्शक खूब पसंद करते हैं। फिलहाल आपको बता दें कि परिवार की आर्थिक तंगी की वजह से नवाजुद्दीन की पढ़ाई सही से हो नही पाई थी जिस वजह से उनकी अंग्रेजी काफी कमजोर है वो कई मौकों पर होंदी में बात करना ही पसंद करते हैं।

2. गोविंदा

गोविंदा की वो गलतियां, जिसने हीरो नंबर 1 को बना दिया 'जीरो'! -  Entertainment AajTak

 

बॉलीवुड में कॉमेडी के किंग के नाम से मशहूर अभिनेता गोविंदा 90 के दशक के सबसे मशहूर कलाकार में से एक हैं। आपको ये भी बता दें की तकरीबन 12 वर्षों के फिल्मी सफर के दौरान इन्होंने के सारे अवार्ड आदि जीते हैं। फ़िल्म जगत में अपने नाम का डंका बजाने वाले गोविंदा के साथ अगर कोई भी अंग्रेजी में बात करता है तो उन्हें इससे काफी परेशानी होती है। वो ज्यादातर मौकों पर हिंदी में बात करना ही पसंद करते हैं।

3. कपिल शर्मा

5 Expensive Things Owned By Kapil Sharma Almost spent 8 crore on Three  vehicles

 

छोटे पर्दे के सबसे बड़े कॉमेडी किंग कपिल शरण को भला कौन नही जानता होगा। आज की तारीख में कपिल शर्मा का ओहदा इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि वो फर्श से अर्श पर पहुंच चुके हैं। अब तो कपिल ने कुछ एक फिल्मों में मुख्य भूमिका के रोल भी निभा चुके हैं। आज की तारीख में कपिल का स्टारडम तो चरम पर है मगर बावजूद इसके अंग्रेजी के मामले में ये थोड़े कमजोर है मगर अपनी इस कमी को अपने खास मजाकिया अंदाज में बहुत ही सफाई से ताल जाते हैं।

4. अक्षय कुमार

आज की तारीख में अगर कोई अभिनेता है जो सबसे ज्यादा चर्चित है तो वो कोई और नही बल्कि वो है अक्षय कुमार। अक्षय ना सिर्फ बड़ों के बीच बल्कि बच्चों, बूढ़ों, महिलाओं, लड़कियों सभी के बीच बेहद ही लोकप्रिय हैं। आज की तारीख में अक्षय ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि कमाई के मामले में भी सुपरहिट हैं मगर जैसा कि बताया जाता है कि अंग्रेजी से वो थोड़ा घबराते हैं। आपने खुद भी देखा होगा कि अक्षय तकरीबन सभी मौकों पर हिंदी में ही बात करते दिखते हैं।

5. धर्मेंद्र

हिंदी सिनेमा के सुपरमैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र अपने जमाने के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में जाने जाते थे। आपको बता दें कि पंजाबी परिवार से ताल्लुख रखने वाले धरम जी ज्यादातर मौकों पर पंजाबी और हिंदी बोलने ज्यादक पसंद करते हैं। हालांकि धर्मेंद्र को अंग्रेजी बोलने आती तो है ही मगर वो एकदम फर्राटे से नही बोल पाते हैं।