Breaking News

बीएचयू के हॉस्टल में मिला कट्टा और कारतूस, छात्रों ने जांच टीम के सदस्यों पर किया हमला

जिस विश्वविद्यालय से देश के भविष्य निकलने चाहिए, अब उस विश्वविद्यालय के हॉस्टल से असलहे बरामद हो रहे हैं. मामला एशिया के सबसे बड़े आवासीय विश्वविद्यालय बीएचयू के एक हॉस्टल का है. जब हॉस्टल के कमरा आवंटन के दौरान छात्रों की शिकायत पर पहुंचे प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम ने चीफ प्रॉक्टर की मौजूदगी में एक कट्टा और कुछ कारतूस बरामद किए. आगे की कार्रवाई की मांग के बावजूद जब पुलिस का मामला बताकर विश्वविद्यालय की प्रोक्टोरियल टीम वापस जाने लगी तो उस दौरान छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर और अन्य टीम सदस्यों पर हमला भी कर दिया और फिर BHU मुख्य गेट पर तालाबंदी करके कट्टा बरामद होने वाले कमरे के छात्र की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.


क्या है पूरा मामला

थर्ड ईयर के छात्रों के हॉस्टल रूम के आवंटन के दौरान मिली शिकायत पर जब बीएचयू के बिड़ला सी हॉस्टल पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम चीफ प्रॉक्टर की मौजूदगी में पहुंची तो वहां मौजूद सामानों के साथ एक कैरी बैग में कट्टा और कुछ जिंदा कारतूस मिलने से सभी के होश उड़ गए. चीफ प्रॉक्टर सहित उनकी टीम के लोग बजाए किसी कार्रवाई के पुलिस का मामला बताते हुए जब वापस जाने लगे तो वहां मौजूद छात्रों ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड और चीफ प्रॉक्टर के ऊपर कार्रवाई न करने से नाराजगी जाहिर करते हुए हमला भी कर दिया और पिटाई की. इसके बाद आक्रोशित छात्रों ने बीएचयू हॉस्टल में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और हॉस्टलों में अवैध असलहा रखे जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मुख्य गेट को बंद भी कर दिया.

इस दौरान पुलिस और बीएचयू छात्रों के बीच कई दौर की बातचीत हुई. अंत में कट्टा-कारतूस बरामद होने वाले छात्र के खिलाफ कार्रवाई और उसकी गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद आक्रोशित छात्रों ने मेन गेट खोला. इस मामले में एसपी सिटी ने बताया कि पहले हुई घटना में दो एफआईआर दर्ज की जा चुकी है और आज भी एक मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है, सारे फैक्ट कलेक्ट किए जा रहे हैं और जो भी लीगल कार्रवाई है वह की जाएगी.