Breaking News

फेसबुक पर लाइव सुसाइड करना चाह रहा था शख्‍स, मेटा ने कैलिफोर्निया से यूं बचाई जान

फेसबुक (मेटा) मुख्यालय और पुलिस की तत्परता ने मंगलवार रात आत्महत्या (suicide) करने जा रहे मोबाइल मैकेनिक की जान बचा ली। दरअसल, मैकेनिक फेसबुक (Facebook) पर लाइव आत्महत्या की तैयारी कर रहा था। उसे देखकर अमेरिका के कैलिफोर्निया (California, USA) स्थित मेटा मुख्यालय ने यूपी पुलिस को अलर्ट जारी किया।

सूचना पर गाजियाबाद पुलिस मोबाइल की लोकेशन लेकर मौके पर पहुंची और युवक को बचा लिया। करीब पांच घंटे की काउंसलिंग और परिजनों के आने के बाद पुलिस वापस लौटी। मूलरूप से कन्नौज (kannauj) के इस्लामनगर निवासी अभय शुक्ला विजयनगर थानाक्षेत्र के प्रताप विहार सेक्टर-12 में किराए पर अकेला रहता है।

पुलिस के मुताबिक, अभय मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता था। कंपनी इसके बदले में उसे कमीशन देती थी। खुद का कारोबार करने के लिए उसने बहन की शादी के लिए घर में रखे 90 हजार रुपये खर्च कर दिए, जिसमें उसे घाटा हो गया। इसी के चलते अभय शुक्ला ने मंगलवार रात करीब दस बजे आत्महत्या करने का फैसला लिया।

वह फेसबुक लाइव पर आकर तैयारी करने लगा। यह देखकर फेसबुक मुख्यालय (मेटा) द्वारा डीजीपी मुख्यालय के सोशल मीडिया सेंटर को ईमेल से जानकारी दी गई, जिसके बाद पुलिस सक्रिय हो गई। मैकेनिक को बातों में उलझाकर पहुंची पुलिस का कहना है कि एक बार अभय शुक्ला ने कॉल रिसीव कर ली। पुलिस ने उसे बातों में उलझाकर उसका मकान नंबर पूछ लिया और तुरंत दूसरी टीम को मौके पर भेज दिया।