Breaking News

पाकिस्तानी एयरलाइन्स का अजीबोगरीब फरमान, क्रू मेंबर्स के लिए अंडरगार्मेंट्स पहनना किया अनिवार्य

पाकिस्तान के राष्ट्रीय एयर कैरियर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स ने अपने क्रू मेंबर्स के लिए ऐसा फरमान जारी किया है जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल, एयरलाइन्स ने नियम बनाया है कि क्रू मेंबर्स को फ्लाइट में अंडरगार्मेंट्स पहनना अनिवार्य है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पीआईए ने ये अनिवार्य कर दिया है कि फ्लाइट के दौरान कैबिन क्रू सदस्य अंडरगार्मेंट्स पहनें। उनके मुताबिक खराब तरह से तैयार होने पर एयरलाइन्स का नाम दुनिया में खराब होता है और लोग उन्हें बुरी नजर से देखते हैं। पाकिस्तान सरकार के एविएशन मंत्रालय ने भी कहा है कि इस नियम का गंभीरता से पालन किया जाए।

पीआईए के जनरल मैनेजर आमिर बशीर ने जारी किए गए मेमो में कहा- ऐसा देखा गया है कि कैबिन क्रू सदस्य जब भी इंटरसिटी ट्रैवेल करते हैं तो बहुत कैजुअली कपड़े पहनते हैं। वो जब होटलों में होते हैं या कहीं घूमने भी जाते हैं तो कैजुअल लुक में नजर आते हैं। इससे एयरलाइन्स कंपनी का नाम खराब होता है। सदस्यों को ये ध्यान देना चाहिए कि वो ऐसे कपड़े पहनें जो उनके देश की संस्कृति और रीति-रिवाजों का पालन करें। जरूरी है कि कैबिन क्रू के मेंबर फ्लाइट में अंडरगार्मेंट जरूर पहनें और उनके ऊपर कायदे की फॉर्मल यूनीफॉर्म पहनें। आदेश में ये भी कहा गया है कि ग्रूमिंग अधिकारी केबिन क्रू के सदस्यों के कपड़ों को हर वक्त मॉनीटर करें और अगर नियम न माने जाएं तो उसकी सूचना दें।