Breaking News

पंजाब : भारत जोड़ो यात्रा की आज खन्ना से होगी शुरूआत, समराला चौक पर होगी रैली, सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

पंजाब (Punjab) में भारत जोड़ो यात्रा (bharat jodo yatra) के पहले दिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने 25 किलोमीटर का पैदल सफर किया। उन्होंने सरहिंद से मंडी गोबिंदगढ़ तक दो पड़ाव में पैदल यात्रा की। बुधवार को मंडी से खन्ना (Khanna) के दौरान रास्ते में हल्की बूंदाबांदी भी रही। यात्रा का नाइट स्टे लुधियाना (Ludhiana) जिले के खन्ना में है। सुबह वह कश्मीर गार्डन से पैदल यात्रा की शुरूआत करेंगे। यात्रा समराला चौक पर खत्म होगी। वह बिना रुके 25 किमी चलेंगे। समराला चौक पर सभा के बाद राहुल दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पुलिस ने यात्रा मार्ग को 10 जोन में बांटा
गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा लुधियाना में दाखिल होगी। प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कमिश्नरेट पुलिस यात्रा के दौरान किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। इस कारण कमिश्नरेट पुलिस के सभी अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सतर्क हैं। पुलिस ने यात्रा मार्ग को पूरे 10 जोन में बांटा है। इसकी देखरेख खुद पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू करेंगे। वहीं ज्वाइंट सीपी और एडीसीपी, एसीपी, एसएचओ की अगुवाई में जोन बनाए गए हैं।

पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा पूरी तरह से की जाएगी। यात्रा में शामिल वीआईपी लोगों की सुरक्षा और यात्रा में शामिल होने वालों की सुरक्षा को लेकर पुलिस सतर्क है। 10 जोन बनाए गए हैं जिसमें सभी अधिकारी और पुलिस मुलाजिम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या पहले से ही है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। ट्रैफिक कंट्रोल करना पुलिस के लिए बड़़ी चुनौती है। शहर के लोगों की मदद से ही भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा भी होगी और ट्रैफिक को भी सुचारु ढंग से चलाने की कोशिश की जाएगी।