Breaking News

नार्को टेस्ट में खुलेंगे कातिल आफताब के सभी राज! पुलिस ने तैयार की 40 सवालों की लिस्ट

दिल्ली में हुई श्रद्धा की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का सोमवार को नार्को टेस्ट हो सकता है. नार्को टेस्ट रोहिणी के डॉ बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल में किया जाएगा. बता दें कि गुरुवार को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने आफताब को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था. कोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि आरोपी का नार्को परीक्षण पांच दिन के अंदर पूरा कराया जाए. साथ ही अदालत ने यह भी साफ कर दिया था कि पूनावाला के खिलाफ पुलिस किसी थर्ड डिग्री उपाय का प्रयोग नहीं करेगी.

सूत्रों के मुताबिक नार्को टेस्ट में पूछने के लिए दिल्ली पुलिस ने सवालों की एक लिस्ट तैयार की है. इस लिस्ट में करीब 40 से ज्यादा सवाल शामिल हैं. पुलिस ने ये सवाल एक्सपर्ट से सलाह करके बनाए हैं. पुलिस ने आफताब के करियर, श्रद्धा और उसके रिलेशन, मर्डर से संबंधित, आफताब के परिवार से संबंधित कई सवालों को इस लिस्ट में शामिल किया है.

पूनावाला के बेबाक और बिना डरे जवाब देने पर पुलिस ने लिया नार्को टेस्ट कराना का फैसला

इस टेस्ट के बाद पुलिस उम्मीद जता रही है कि हत्या की अनसुलझी ये गुत्थी सुलझ जाएगी. दरअसल पुलिस पूछताछ के दौरान आफताब बार-बार अपने बयान बदल रहा है. साथ ही उसने बिना डरे पुलिस के हर सवाल का जवाब दिया. वो पुलिस पूछताछ के दौरान एक बार भी नहीं घबराया. बहुत शातिर तरीके से उसने पुलिस के सवालों के जवाब दिए. इसी कारण पुलिस ने उसके नार्को टेस्ट की मांग कोर्ट से की थी. ताकि टेस्ट के बाद सच्चाई बाहर आ सके.

मेंटली फिट होने पर ही होगा नार्को टेस्ट

पूनावाला का नार्को परीक्षण उसी सूरत में किया जा सकता है, जब वह इससे पहले होने वाले प्री-नार्को टेस्ट पूरी तरह से मेंटली फिट पाया जाएगा. इस टेस्ट के लिए आरोपी की मेंटल हेल्थ का स्वस्थ्य होना सबसे महत्वपूर्ण हैं. सूत्र के मुताबिक अभी तक इस तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि आफताब को दिमागी कोई दिक्कत है या वो स्ट्रेस में है. आफताब का नार्को टेस्ट करने से पहले इन सभी कारकों को ध्यान में रखा जाएगा. अगर प्रारंभिक टेस्ट के दौरान पूनावाला एक परेशान व्यक्ति पाया जाता है, तो नार्को परीक्षण नहीं किया जा सकता है.