Breaking News

धन के मामले में बेहद भाग्यशाली होते हैं ये 5 राशि के लोग, इनके पास कभी नहीं होती दौलत की कमी

ज्योतिष विज्ञान में राशि को विशेष महत्व दिया गया है, इसके जरिए तमाम ज्योतिषाचार्य व्यक्ति के वर्तमान जीवन और उनके आने वाले समय का अनुमान लगाते हैं. इसी कड़ी में 5 राशियों को पैसों के मामले में काफी भाग्यशाली माना जाता है. इन राशियों के जातकों की कुंडली के स्वामी यदि शुभ स्थिति में हों तो इनके पास धन-दौलत की कभी कमी नहीं रहती.

सिंह : सिंह राशि के स्वामी सूर्य होते हैं. सूर्य यदि कुंडली में उच्च अवस्था में या शुभ भाव में विराजमान हों तो व्यक्ति को धन, दौलत, अपार सफलता और यश की प्राप्ति होती है. ऐसे लोग दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करते हैं.

कुंभ : कुंभ राशि के स्वामी शनि होते हैं. शनिदेव किसी को भी राजा और रंक बना देते हैं. जिस व्यक्ति की कुंडली में शनिदेव उच्च स्थिति में हैं या फिर शुभ भाव में बैठे हैं तो ऐसे लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहती है और उनके पास धन-दौलत की कोई कमी नहीं रहती.

वृषभ : वृषभ राशि के स्वामी शुक्र होते हैं. शुक्र यदि कुंडली में मजबूत स्थिति हो तो लोग विलासिता पूर्ण जीवन बिताते हैं. उनके पास धन, वैभव की कोई कमी नहीं रहती. ऐसे लोग नौकरी और व्यापार में काफी तेजी से तरक्की करते हैं.

धनु : इस राशि के स्वामी गुरू बृहस्पति होते हैं. गुरू बृहस्पति यदि उच्च स्थिति में हों या शुभ भाव में बैठे हों तो व्यक्ति जीवन में बहुत तेजी से तरक्की करता है. उसके पास अपार धन होता है और समाज में बहुत मान और सम्मान प्राप्त होता है.

मिथुन : इस राशि के स्वामी बुध हैं. बुध यदि शुभ स्थिति में होते हैं तो व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है. ऐसे लोगों के आय के तमाम रास्ते खुलते हैं. उनके पास पैसों की कभी कमी नहीं रहती. खर्चे बढ़ भी जाएं तो भी इतना धन रहता है कि उन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता.