Breaking News

देसी ट्विटर! ‘कू’ पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बनाया अकाउंट, लोगों से की ये अपील

आत्मनिर्भर भारत एप्लीकेशन चैलेंज में हिस्सा लेने वाली माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ‘कू’ का लगातार विस्तार हो रहा है. मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी कि वो भी अब इस प्लेटफॉर्म पर जुड़ गए हैं. मंत्री की ओर से अपील की गई है कि लोग भी इस देसी एप से जुड़ें. आपको बता दें कि कू को देसी ट्विटर कहा जा रहा है, जो लगातार पॉपुलर हो रहा है. खास बात ये है कि ये करीब दस भारतीय भाषाओं में भी है. यानी अंग्रेजी, हिन्दी के अलावा ये एप तमिल, मराठी, बांग्ला और अन्य कई भाषाओं में है.

पीयूष गोयल से पहले भी कई केंद्रीय मंत्री, केंद्रीय मंत्रालयों और केंद्र सरकार के अन्य विभागों ने इस देसी एप पर अपना अकाउंट बनाया है और लोगों से जुड़ने की अपील की है. बता दें कि पिछले साल भारत सरकार ने आत्मनिर्भर भारत एप चैलेंज लॉन्च किया था, जिसमें कू ने भी हिस्सा लिया था.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में इसकी तारीफ की थी. गौरतलब है कि इन दिनों भारत सरकार और ट्विटर के बीच काफी रार देखने को मिल रही है. ट्विटर को कई बार भारत सरकार की ओर से नोटिस भी भेजे गए हैं. इस बीच कू को जिस तरह से पॉपुलैरिटी मिल रही है, साथ ही सरकार के कई बड़े मंत्री इस ओर बढ़ रहे हैं तो ट्विटर की चिंताएं भी बढ़ सकती हैं.