Breaking News

दिल्ली-NCR में मई महीने में छाया कोहरा, बारिश ने करवाया सर्दी का अहसास

देश की राजधानी दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश ने मई में ठंड का अहसास करा दिया। मई में जहां भीषण गर्मी पड़ना चाहिए वहां घरों में एसी बंद पड़े हैं, यहां तक की रात में चद्दर ओढ़कर सोने की नौबत आ गई है। जानकारी के मुताबिक अभी गर्मी से राहत रहेगी क्योंकि आज भी राजधानी के कई इलाकों में बारिश की सम्भावना जताई गई है। फिलहाल आज सुबह-सुबह दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया हुआ है।

इसके अलावा जानकारी ये भी मिल रही है कि शुक्रवार को एक और पश्चिमी विक्षोभ आने की उम्मीद है। इसकी वजह से रविवार तक हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार के बाद तापमान एक बार फिर बढ़ना शुरु होगा।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार मई के पहले दिन ही एक पश्चिमी विक्षोभ ने दस्तक दे दी थी, जिसके कारण के कारण सोमवार और बुधवार को जमकर बारिश हुई। बताया जा रहा है कि हर बार मई में जो बारिश का आंकड़ा है, इस बार उसको मात्र तीन दिन में पार कर दिया है। हालांकि अभी बारिश होती रहेगी, इसलिए नए रिकॉर्ड भी बन सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक सात मई तक मौसम इसी तरह रहने का अनुमान है। वहीं आज यानी गुरुवार को भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। आईएमडी से मिली जानकारी के अनुसार आठ मई तक राजधानी का तापमान अधिकतम 34 डिग्री और न्यूनतम 21 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं मौसम विभाग ने हिमाचल में भी 6 मई तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।