Breaking News

दिल्ली समेत इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

आज यानी बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफ़ान के साथ तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने तेज तूफ़ान के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में सुबह से बादल छाए रहेंगे. अगले 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है. विभाग ने कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है.

मानसून की शुरुआत होते दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तामपान 26 डिग्री रहेगा. वहीं तेज हवा चल सकती है जिसकी रफ्तार 60 से 70 किमी प्रति घंटा हो सकती है. वहीं, गुरुवार को भी हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है.

इस वजह से हो रही है बे मौसम बारिश-

मौसम का यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है. इसी वजह से मई के महीने में भी कई जगह तेज बारिश देखने को मिल रही है. वहीं उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ से आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही है. पूर्वी और दक्षिणी भार में भी आंधी आने से तापमान सामान्य से नीचे चला गया है.

बता दें कि इस महीने में करीब दो बार पश्चिमी विक्षोभ आ चुके हैं. वहीं इस हफ्ते के अंत तक एक और आने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार 16 मई से तापमान में वृद्धि हो सकती है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ बारिश की संभावना है. वहीं, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मौसम शुष्क रहेगा. इन राज्यों के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.