Breaking News

दिल्ली में रूह कंपा देने वाली घटना, 7 साल की बेटी को कोयले से जलाया, पंखे पर लटकाया…

राजधानी दिल्ली के आरके पुरम इलाके (RK Puram Locality) में 7 साल की बच्ची (Baby girl) के साथ उसकी मां (Mother) ने ऐसी दरिंदगी की कि सुनकर रूह कांप उठे. पुलिस ने बीती रात आरोपी महिला और उसके पति को रुड़की से पकड़ लिया है. दोनों को दिल्ली लाया गया है. पुलिस महिला को कोर्ट (court) में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी में है.

इस मामले में पुलिस महिला के पति की भूमिका की भी जांच कर रही है. पुलिस इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि महिला ने जब बच्ची को गोद लिया था तो फिर उसके साथ दरिंदगी व बेरहमी से मारपीट क्यों की. पुलिस बच्ची के साथ बेरहमी से मारपीट करने के मामले में महिला के 25 वर्षीय बेटे को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

हाथ बांधकर बच्ची को घंटों पंखे से लटकाया
बताया जा रहा है कि आरोपी महिला सफदरजंग अस्पताल में नर्स है. आरोप है कि महिला और उसके बेटे ने सारी हदें पार करते हुए बच्ची को गर्म चिमटे से दागकर कोयले से जलाया और गर्म पतीले पर बैठाकर यातनाएं दीं थीं, साथ ही निजी अंगों को भी चोट पहुंचाई थी.

यह भी आरोप है कि नर्स के बेटे ने बच्ची को कई घंटे तक पंखे से भी लटकाकर रखा. भीषण ठंड में बच्ची को बिना कपड़ों में बालकनी में बैठा दिया. बच्ची से जब ये सब सहन नहीं हुआ तो उसने स्कूल की टीचर को पूरी बात बताई. इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा.

आरके पुरम थाने की पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी नर्स के बेटे को गिरफ्तार कर लिया, जबकि आरोपी नर्स फरार चल रही थी. अब पुलिस ने बीती रात उसे भी अरेस्ट कर लिया है.

डीसीपी बोले- बच्ची के शरीर पर थे जलने और चोट के निशान
दक्षिण-पश्चिमी जिला डीसीपी मनोज सी ने बताया कि बच्ची से दरिंदगी की शिकायत आरके पुरम पुलिस को नौ फरवरी को मिली थी. पुलिस ने जब देखा तो बच्ची के शरीर पर जलने और चोट के निशान थे. जांच में पता लगा कि आरोपी ने बच्ची को कुछ साल पहले गोद लिया था.

बच्ची आरके पुरम में एक स्कूल में पहली क्लास में पढ़ती है. जब बच्ची दर्द से कराहने लगी तो उससे पूछा तो उसने शिक्षिका को घटना की जानकारी दी. शिक्षिका ने जानकारी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी और पुलिस को दी. इसके बाद मामले में एक्शन लिया गया.