Breaking News

दिल्ली में बड़ा ‘दंगल’, पहलवानों के समर्थन में जंतर-मंतर पर Punjab के किसानों ने डाला डेरा

दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने का आज 15वां दिन है। अब ये धरना बड़े दंगल की ओर बढ़ रहा है। पहलवानों के समर्थन में आज जंतर-मंतर पर खापों और किसानों की महापंचायत होगी। इसी सिलसिले में पंजाब-हरियाणा-यूपी सहित कई राज्यों के किसान आज जंतर-मंतर पर पहुंच रहे हैं।

पहलवानों के समर्थन में मौजूदगी दर्ज कराने के लिए पंजाब का सबसे बड़ा किसान संगठन भारतीय किसान यूनियन (उगराहां) के सदस्य जंतर-मंतर पहुंच गए हैं। बीकेयू के सदस्यों के साथ जोगिंदर सिंह उगराहां सैकड़ों महिला कार्यकर्ताओं को लेकर पहलवानों के विरोध में शामिल हुए हैं। टिकरी बॉर्डर के रास्ते होते हुए धरनास्थल पर पहुंचे किसानों ने जंतर-मंतर पर डेरा डालते हुए लंगर लगाना भी शुरू कर दिया है।

पहलवानों के समर्थन में आज खाप पंचायतें भी दिल्ली कूच करने जा रही हैं। दूसरी तरफ भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। सोनीपत-दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर अलर्ट है। सिंघु बॉर्डर पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। यहां SSB की बटालियन भी तैनात है। बताया जा रहा है कि यहां से गाड़ियों को चेकिंग के बाद ही दिल्ली में प्रवेश दिया जाएगा।