Breaking News

दरभंगा में बोले PM मोदी- राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब बजा रहे ताली

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान हो रहे है। बता दें कि पहले चरण में 952 पुरुष व 114 महिलाओं समेत कुल 1066 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमें आठ मंत्री भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इस चरण में 2,14,84,787 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। पहले चरण के मतदान में 4,45,628 नए वोटर अपना वोट डालेंगे।

दरभंगा रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वहीं एक तरफ जहां उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद होती रहेगी, दूसरी ओर पीएम मोदी और राहुल गांधी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।इसी बीच दरबंगा रैली को दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा और NDA की पहचान है कि जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं। देश में पहली बार ये हुआ है, जब मैनिफेस्टो को उठाकर ये आंकलन लगाया जा रहा है कि आगे कौन सा कदम सरकार उठाने वाली है। बीते 15 वर्षों में बिहार नीतीश के नेतृत्व में बहुत आगे बढ़ा है। आज मां सीता अपने नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी। अयोध्या पर भी आज यहां की नजर होगी। सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू होगा।

दरभंगा रैली LIVE: राम मंदिर पर तारीख पूछने वाले भी मजबूरी में ताली बजा रहे हैं- मोदी

पीएम मोदी ने कहा, ‘आज किसान के खाते में एक लाख करोड़ रुपये की मदद जमा कराई जा चुकी है। करीब 40 करोड़ लोगों का खाता खुल चुका है। हमने कहा था कि हर गरीब बेटी के घर में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे, हमने बिहार की करीब 90 लाख बेटियों को धुएं से मुक्त किया है। हमने मुफ्त इलाज का वादा किया था, आज बिहार के भी हर गरीब को यह सुविधा मिल रही है।’

पीएम मोदी ने महाकवि विद्यापति को याद किया और कहा कि महाकवि विद्यापति ने कभी मां सीता से प्रार्थना की थी और कहा था- जन्मभूमि अछि ई मिथिला, संभारू हे मां तनी आबि के अप्पन, नैहर संभारू हे माँ! आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से तो देख ही रही होंगी।’ राम मंदिर निर्माण पर पीएम मोदी ने कहा कि वे सियासी लोग जो हमसे बार-बार तारीख पूछते थे वह अब मजबूरी में तालियां बजा रहे हैं।