Breaking News

तेलंगाना के मुख्यमंत्री की फिर पीएम मोदी की अगवानी करने की संभावना नहीं

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के 12 नवंबर को रामागुंडम उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां पहुंचने पर लगातार चौथी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने की संभावना नहीं है। सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने मुख्यमंत्री को कार्यक्रम के लिए आधिकारिक निमंत्रण नहीं भेजने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय की आलोचना की, यानी केसीआर के हवाई अड्डे पर स्वागत और कार्यक्रम दोनों में शामिल होने की संभावना नहीं है।
केसीआर राज्य सरकार की ओर से प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए एक राज्य मंत्री की प्रतिनियुक्ति कर सकते हैं। 10 महीनों में यह चौथी बार होगा जब केसीआर मोदी के हैदराबाद आगमन पर उनका स्वागत नहीं करेंगे। सत्तारूढ़ दल ने रामागुंडम में उर्वरक संयंत्र के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री को निमंत्रण नहीं देने के लिए पीएमओ पर आपत्ति जताई है।
टीआरएस नेताओं ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री को आधिकारिक निमंत्रण नहीं भेजने के लिए पीएमओ की ओर से यह अपमानजनक है, इस तथ्य की अनदेखी करते हुए कि तेलंगाना की संयंत्र में 11 प्रतिशत हिस्सेदारी है। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर तेलंगाना के लोगों का अपमान करने का आरोप लगाया और मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने के बजाय उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए एक संदेश भेजकर उनका अपमान किया।
टीआरएस ने दावा किया कि भाजपा मुनूगोड़े उपचुनाव में हार के साथ-साथ ‘पोचगेट’ घोटाले से ध्यान हटाने के लिए इस आयोजन का उपयोग करने का प्रयास कर रही है। ‘पोचगेट’ यानी जिसमें कथित भाजपा के एजेंट टीआरएस के चार विधायकों को खरीदने का प्रयास करते हुए पकड़े गए थे।
रामागुंडम की अपनी यात्रा के दौरान मोदी का एक जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम है। भाजपा बड़ी संख्या में लोगों को जुटाने की व्यवस्था कर रही है। इससे पहले 2 जुलाई को भी केसीआर हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने नहीं पहुंचे थे।
आखिरी बार केसीआर 2 जुलाई को हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने से चूक गए थे, जब बाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुंचे थे। राज्य के पशुपालन मंत्री टी. श्रीनिवास यादव ने उनका स्वागत किया था। इससे पहले मई में, केसीआर ने मोदी का स्वागत करने से परहेज किया था, जब वह इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के 20 वें वार्षिक समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। प्रधानमंत्री के आगमन से ठीक पहले, मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से मुलाकात करने के लिए बेंगलुरु के लिए उड़ान भर ली थी।
फरवरी में भी केसीआर पीएम मोदी के कार्यक्रम से दूर ही रहे थे। इस पर भाजपा नेताओं कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की, उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के कार्यालय का अपमान कर रहे हैं।