Breaking News

तमिलनाडु: बारहवीं की छात्रा ने रचा इतिहास, दिहाड़ी मजदूर की पुत्री ने बोर्ड परीक्षा में किए शत-प्रतिशत अंक प्राप्त

तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले में एक दिहाड़ी मजदूर की पुत्री एस नंदिनी ने बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के सभी विषयों में में शत-प्रतिशत (600 में से 600 अंक) अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है। तमिलनाडु शिक्षा बोर्ड के बारहवीं कक्षा के नतीजे सोमवार को घोषित किए गए। नंदिनी ने अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, वाणिज्य (कॉमर्स), एकाउंटेंसी और कम्प्यूटर एप्लिकेशन सहित सभी छह विषयों में शत-प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

एक मजदूर की पुत्री नंदिनी की यह एक असाधारण उपलब्धि है, जो डिंडीगुल में अन्नामलाइयार मिल्स गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल की कॉमर्स की छात्रा है। नंदिनी ने कहा कि उसका लक्ष्य स्कूल को टॉप करना था, उसे सभी विषयों में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त करने की उम्मीद नहीं थी। उसने कहा कि वह चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती है।

नंदिनी ने कहा कि उसने बिना किसी दबाव के अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए यह उपलब्धि हासिल की है और सभी छह विषयों में शत-प्रतिशत अंक हासिल करना उसकी अपेक्षाओं से अधिक है। उसने कहा कि उसकी परिवार की वित्तीय स्थिति ठीक न हाेने की वजह से उसे परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली।

नंदिनी ने अपने स्कूल की सभी शिक्षकों का धन्यवाद किया और उसने कहा कि उसे परिवार से पूरी तरह से मदद मिली जिसके कारण ने उसने यह उपलब्धि हासिल की है। नंदिनी तमिलनाडु में उन दो विद्यार्थियों में से एक है जिसने राज्य में बोर्ड की परीक्षा में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

नंदिनी की इस असाधारण उपलब्धि पर उसके माता-पिता और स्कूल ने जश्न मनाया। गौरतलब है कि आज तमिलनाडु में 12वीं की परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए। परीक्षा परिणाम में इस बार भी लड़कियों ने लड़कों के मुकाबले बाजी मारी है। राज्य में उत्तीर्ण प्रतिशत 94.03 प्रतिशत रहा है।