Breaking News

ढेरों यूजर्स को मिलने लगा 5G सिग्नल और स्क्रीन पर दिखा ‘5G’! आप भी तुरंत बदलें नेटवर्क सेटिंग्स

भारत में 5G सेवाएं आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दी गई हैं और भारती एयरटेल के यूजर्स को देश के 8 शहरों में इनका फायदा मिलने लगा है। ढेरों यूजर्स को उनके स्मार्टफोन्स में 5G सिग्नल्स मिलने लगे हैं और स्क्रीन पर सबसे ऊपर 5G लिखा नजर आ रहा है।

अगर आप उन चुनिंदा शहरों में रहते हैं, जहां 5G सेवाएं मिलना शुरू हो गई हैं तो आपके 5G स्मार्टफोन में भी नया साइन दिखने लगेगा। हालांकि, इसके लिए आपके स्मार्टफोन में सपोर्टेड 5G बैंड्स का होना जरूरी है और 4G फोन्स में 5G इंटरनेट या नेटवर्क ऐक्सेस नहीं किया जा सकता।

एयरटेल इन शहरों में दे रही है 5G सेवा
एयरटेल यूजर्स को जिन आठ शहरों में आज से 5G सेवाएं मिलना शुरू हो गई हैं, उनमें दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बेंगलुरु, सिलीगुड़ी, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद शामिल हैं। अगर आप इन शहरों में रहने वाले एयरटेल यूजर हैं और आपके पास 5G फोन है तो फौरन नेटवर्क सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं।

5G स्मार्टफोन की नेटवर्क सेटिंग्स बदलें
अगर आप ऊपर बताए गए शहरों में से किसी में रहते हैं तो अपने 5G स्मार्टफोन्स की सेटिंग्स में जाएं और नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करें,
1. सेटिंग्स में आपको ‘Mobile Networks’ या फिर ‘SIM Cards & Mobile Networks’ विकल्प पर टैप करना होगा।
2. अब ‘Network Mode’ या फिर ‘Preferred Network Type’ में जाने के बाद आपको 5G नेटवर्क टाइप चुनना होगा।
3. 5G डिवाइसेज में 5G (Auto) विकल्प चुनने के बाद डिवाइस 5G सिग्नल्स सर्च करेगा और यह नेटवर्क उपलब्ध होने पर स्क्रीन पर 5G दिखने लगेगा।