Breaking News

डोमिनिका हाईकोर्ट ने दी चोकसी की जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की इजाजत, 12 जुलाई को फैसला

डोमिनिका हाई कोर्ट ने शुक्रवार को भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की चिकित्सकीय आधार पर जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग स्वीकार कर ली। अब अदालत ने चोकसी की जमानत याचिका पर 12 जुलाई को सुनवाई करने का फैसला किया है, पहले इस पर 23 जुलाई को सुनवाई होनी थी।चोकसी ने जल्द सुनवाई के अपने आवेदन में न्यूरोलाजिकल परेशानियों को आधार बनाया है। उसका कहना है कि इसका इलाज डोमिनिका में उपलब्ध नहीं है। याद दिला दें कि चोकसी ने हाल ही में डोमिनिका हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करके न्यायिक पुनर्विचार की मांग की थी। उसने अपने खिलाफ गैरकानूनी प्रवेश की कार्यवाही के गलत होने का दावा किया था।

पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले में वांछित चोकसी एंटीगुआ से गायब होने के बाद 23 मई को डोमिनिका में पकड़ा गया था। उसने तंत्रिका संबंधी (न्यूरोलॉजिकल) स्वास्थ्य समस्या से ग्रस्त होने और इसका इलाज डोमिनिका में उपलब्ध नहीं होने को आधार बनाकर अपनी जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए याचिका दाखिल की थी। चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया हाईकोर्ट ने जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की इजाजत दे दी है और अब अदालत सोमवार को इस पर सुनवाई करेगी।

चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के आधार पर, जिनका इलाज डोमिनिका में उपलब्ध नहीं है, मेहुल चोकसी ने जमानत की सुनवाई पहले करने के लिए एक आवेदन दिया था। उन्होंने कहा कि चोकसी के इस आवेदन को अदालत ने स्वीकार कर लिया है। अदालत ने अब सुनवाई की तारीख 12 जुलाई को तय की है। चोकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा था और बाद में वहां से लापता हो गया था। उसे अवैध प्रवेश के लिए 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। डोमिनिका के आव्रजन मंत्रालय ने उसे प्रतिबंधित आव्रजक घोषित कर दिया। वह पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले के संबंध में वांछित है।