Breaking News

टी20 सीरीज में भारत को जडेजा की कमी नहीं खलने देगा ये ऑलराउंडर! खेल से मचाता है तबाही

भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए हैं. ऐसे में टीम इंडिया में उनकी जगह एक स्टार ऑलराउंडर शामिल हुआ है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता है. ये खिलाड़ी टी20 क्रिकेट का बड़ा महारथी माना जाता है. ये खिलाड़ी कप्तान हार्दिक पांड्या को अपने खेल से रवींद्र जडेजा की कमी नहीं खलने देगा. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में.

भारतीय टी20 सीरीज में शामिल अक्षर पटेल बेहतरीन गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. वह अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिता चुके हैं. वह टी20 क्रिकेट में काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं और जल्दी ही अपना ओवर पूरा कर लेते हैं. फील्डिंग उनका कोई सानी नहीं है. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है.

अक्षर पटेल निचले क्रम पर आकर ताबड़तोड़ बैटिंग में माहिर हैं. आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं. श्रीलंका के खिलाफ कप्तान हार्दिक पांड्या के वह बड़े हथियार साबित हो सकते हैं. वह बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग में तीनों ही डिपार्टमेंट में टीम इंडिया के लिए हिट हैं.

अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच तीन दिनों में ही खत्म कर दिया था. उन्होंने अपना डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ ही किया था. 8 टेस्ट मैचों में 47 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, 46 वनडे मैचों में 55 विकेट चटकाए हैं और 37 टी20 मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं.