Breaking News

जिंदा हैं तानाशाह किम जोंग उन, उत्तर कोरिया में इस जगह आया नजर

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य से जुड़ी कई रिपोर्ट्स अब तक सामने आ चुकी है। सोशल मीडिया पर भी किम जोंग उन की मौत की खबरें जमकर वायरल हो रही है लेकिन इन तमाम अकटलों को अब किम जोंग ने तोड़ दिया है। दरअसल किम जोंग उन अब दुनिया के सामने आ गया है। हाल ही में किम एक फैक्ट्री के उद्घाटन में नजर आया। जिसकी जानकारी उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने दी है। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने कहा है कि किम एक खाद बनाने वाली फैक्ट्री के उद्घाटन समारोह में पहुंचे और फीता काटा। जहां पर लोगों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

बता दें कि लगभग 2 हफ्तों से किम जोंग उन किसी भी कार्यक्रम में नजर नहीं आए थे। आखिरी बार किम 12 अप्रैल को एक फाइटर जेट के उड़ान का जायदा लेने पहुंचे थे। इसके बाद तानाशाह के स्वास्थ्य से जुड़ी कई खबरें सामने आई थी। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि किम जोंग उन की सर्जरी फेल हो गई है। जिस वजह से तानाशाह की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है। अमेरिका की एक न्यूज एजेंसी ने दावा किया कि किम जोंग उन की हालत काफी ज्यादा बुरी है। उनकी एक सर्जरी हुई थी। जिस वजह से तबीयत ज्यादा बिगड़ गई।

हैरानी की बात तो ये है कि किम जोंन उन 14 अप्रैल को दादा किम सुंग द्वितीय की सालगिरह के मौके पर भी नजर नहीं आए थे। 15 अप्रैल को उत्तर कोरिया में काफी महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। जिस वजह से इस दिनों को राष्ट्रीय छुट्टी दी गई है लेकिन इस दिन भी किम जोंग उन कार्यक्रम में नजर नहीं आए थे जिस वजह से उनकी स्वास्थ्य से जुड़ी खबरों को काफी बल मिला।