Breaking News

जमीन का टैक्स जमा नहीं कराने पर तहसीलदार ने भेजा ऐश्वर्या राय बच्चन को सरकारी नोटिस

अमिताभ बच्चन की पुत्रवधू (Amitabh Bachchan’s Daughter-in-Law) ऐश्वर्या बच्चन को (To Aishwarya Rai Bachchan) हाल ही में नासिक के तहसीलदार (Tehsildar of Nasik) ने जमीन का टैक्स जमा नहीं कराने पर (For Not Depositing Land Tax) सरकारी नोटिस भेजा (Sent Government Notice) ।

प्राप्त समाचारों के अनुसार ऐश्वर्या राय बच्चन के पास नासिक के सिन्नर के अड़वाड़ी इलाके में लगभग 1 हेक्टेयर भूमि है, जिसका उन्होंने पिछले एक साल से टैक्स जमा नहीं करवाया है। तहसीलदार के भेजे नोटिस के अनुसार उनकी इस जमीन का टैक्स 21,960 रुपये है। यह नोटिस बीती 9 जनवरी को जारी किया गया था, जिसका अभी तक ऐश्वर्या राय बच्चन ने कोई जवाब नहीं दिया है। राजस्व विभाग द्वारा यह कार्रवाई की गई है और मार्च के अंत तक वसूली पूरी करने को कहा गया है, क्योंकि मार्च माह राजस्व विभाग के लिए अंतिम माह होता है।

जानकारी के मुताबिक अड़वाड़ी के पहाड़ी इलाके में ऐश्वर्या की करीब 1 हेक्टेयर जमीन है। ऐसे में 12 महीने से बकाया टैक्स को लेकर एक्ट्रेस की ओर से कोई भी जवाब नहीं आया है, जिसे लेकर वहां के तहसीलदार ने सक्त रुख अपनाया है। ऐश्वर्या के साथ ही 1200 अन्य संपत्ति मालिकों को भी टैक्स बकाया के लिए नोटिस जारी किया गया है।

समाचारों के मुताबिक, ऐश्वर्या राय बच्चन 776 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं। वो अपनी हर एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। फिल्में, बिजनेस, प्रॉपर्टी और गाडिय़ों के अलावा ऐश्वर्या कई ब्रांड्स की ब्रांड एंबेसडर भी हैं। वे ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपए कमाती हैं। ऐश्वर्या ने कथित तौर पर पवन ऊर्जा उत्पादक सुजलॉन में निवेश किया था। ऐश्वर्या राय बच्चन उन कई प्रसिद्ध लोगों में से एक हैं जिन्होंने पवन ऊर्जा प्रदाता सुजलॉन में निवेश किया है