Breaking News

घर में भूलकर भी ना रखें माँ लक्ष्मी की ऐसी मूर्ति, नहीं तो होगा बड़ा भारी नुकसान

शास्त्रों के अनुसार लक्ष्मी माता को धन की देवी माना जाता है। बहुत से लोग माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लोग कई उपाय भी करते हैं लेकिन सभी को माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त नहीं हो पाती है। अगर माता लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर घर में रखते समय कुछ बातों पर ध्यान नहीं दिया गया तो इससे नुकसान भी हो सकता है, जिसके बारे में हम आपको आज विस्तार से बताने जा रहे हैं।

शास्त्रों के अनुसार, माता लक्ष्मी की मूर्ति को कभी भी दीवार से सटाकर नहीं रखना चाहिए, ऐसा करने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं, जो आपकी धन की स्थिति को प्रभावित करते हैं।शास्त्रों में देवी लक्ष्मी को चंचल बताया गया है, इसलिए आपको कभी भी देवी लक्ष्मी की खड़ी अवस्था में मूर्ति या तस्वीर को घर नहीं रखना चाहिए। माता लक्ष्मी की खड़ी अवस्था में मूर्ति घर में रखने से उस घर में धन कभी टिकता नहीं है। इसके अलावा बहुत से लोग घर में एक से ज्यादा मूर्ति या तस्वीरें घर में रखते हैं, शास्त्रों में ऐसा करना वर्जित है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूजा घर में देवी-देवता की मूर्ति को सही दिशा में रखना चाहिए। अगर आप देवी लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते है तो उनकी मूर्ति को हमेशा उत्तर दिशा में रखें।