Breaking News

घरेलू कलह में पूरा परिवार खत्म, पति-पत्नी ने 5 बच्चों के साथ नहर में कूदकर दी जान

राजस्थान में एक दिल दहला देने वाली दर्दनाक घटना सामने आई है जहां एक ही परिवार के सभी लोगों ने नहर में कूदकर सुसाइड कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक जालोर जिले में बुधवार को एक दंपति अपने पांच बच्चों के साथ नहर में कूद गया जहां डूबने से सातों की मौत हो गई. मृतकों में शंकरलाल (32) और उसकी पत्नी बादली (30) ने अपने पांच बच्चों के साथ नर्मदा के मुख्य नहर में सिद्धेश्वर पालदी के पास छलांग लगा ली. बताया जा रहा है कि घरेलू कलह के बाद दंपति ने यह कदम उठाया. वहीं मौत को गले लगाने से पहले सभी लोगों ने अपने पैरों को एक-दूसरे से रस्सी से बांध लिया था. इधर मरने वालों में पति-पत्नी के अलावा पांच बच्चे शामिल हैं जिनकी उम्र 3 से 12 साल के बीच है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. बता दें कि मृतक का परिवार जालौर जिले के सांचौर थाना क्षेत्र के गलीफा गांव में रहता था.

घटना के बाद सांचौर थाने के एसएचओ निरंजन प्रताप सिंह का कहना है कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से पुलिस ने बचाव का काम शुरू किया जिसके बाद सभी शवों को निकाल लिया गया है. वहीं मृतक परिवार के परिजनों का कहना है कि झगड़े के बाद सभी मंगलवार को दोपहर में घर से निकल गए थे. इसके बाद सभी ने बुधवार दोपहर ढाई बजे नर्मदा नहर में छलांग लगा दी जिनके शव शाम करीब साढ़े छह बजे मिले.

25 किमी दूर जाकर मिले शव

वहीं बुधवार को पुलिस को सूचना मिली की जालौर के सांचौर थाना क्षेत्र में एक दंपति अपने पांच बच्चों के साथ नहर में कूद गया है जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. गलीफा गांव में रहने वाले भंवर सिंह राजपूत ने हेल्प लाइन 101 अभय कमांड जालोर को सूचना दी कि शंकरा का उसकी पत्नी के साथ झगड़ा हुआ था जिसके बाद वह गुस्से में पत्नी और बच्चों के साथ घर से निकलकर सिद्धेश्वर पहुंचा और नर्मदा नहर की मुख्य कैनाल में छलांग लगा ली है.

जालौर पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग ने जानकारी दी कि पहली नजर में मामला खुदकुशी का लग रहा है बाकी आगे जांच के बाद सामने आएगा. इधर घटना के बाद गलीफा गांव के रहने वाले शंकर लाल और उनकी पत्नी बादली तथा पांचों बच्चों के शव 5-10 किमी दूर जाकर मिले जिन्हें गोताखोरों की मदद से तलाशा गया. वहीं नहर से सभी शवों को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया.

पति-पत्नी में होता था झगड़ा

घटना के बाद जांच के दौरान सांचौर सीओ रूपसिंह इंदा ने कहा कि पति-पत्नी के बीच कहासुनी हुई थी और काफी समय से दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था जिसके बाद मंगलवार को दोनों के बीच झगड़ा हुआ और वह अपने पांचों बच्चों के साथ घर से निकल गए थे.

एसपी ने बताया कि पड़ोसियों से प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि घटना से पहले खेतीबाड़ी करने वाले शंकरलाल का पत्नी से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था जिसके बाद यह कदम उठाया गया. उन्होने बताया कि मृतकों की पहचान शंकरलाल (32) उनकी पत्नी बादली (30) के अलावा उनकी तीन लड़कियां रमिला (12) केसी (10), जाह्नवी (8) और दो लडकों प्रकाश (6) एवं हितेश (3) के रूप में की गई है.