Breaking News

गलवान के शहीद दीपक सिंह की पत्नी रेखा सेना में बनीं लेफ्टिनेंट, महिलाओं को दी ये सीख

साल 2020 में गलवान घाटी में शहीद हुए दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह को आज यानी शानिवार भारतीय सेना में शामिल हुई हैं. बता दें कि रेखा सिंह चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी की पास आउट किया है. वो परेड में शामिल होने वाली 40 महिला में से एक हैं.

उनकी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उनको भारतीय सेना में शामिल किया गया है.पति दीपक सिंह के शहीद होने के बाद रेखा ने प्रण लिया था. वो सेना में शामिल होकर देश की सेवा करेगी. इसी वजह से उन्होंने सरकारी टीचर की नौकरी छोड़कर सेना में शामिल हो गई.

बता दें कि रेखा सिंह के पति दीपक ने गलवान संघर्ष के दौरान शहीद हो गए थे. एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए रेखा सिंह ने कहा कि पति दीपक के शहीद होने के बाद मैंने इंडियन आर्मी में शामिल होने का निर्णय लिया और फिर इसके लिए ट्रेनिंग ली.

सेना में शामिल होकर प्राउड फील कर रही हूं
उन्होंने कहा कि आज मेरी ट्रेनिंग कंपलीट हो गई है, और मैं काफी प्राउड फील कर रही हूं. क्योकि मैं लेफ्टिनेंट बन गई हूं. रेखा ने सभी महिलाओं से कहना चाहूंगी वो खुद पर विश्वास करें और जो वो करना चाहती हैं वो करें.आपको बता दें कि दो साल पहले जून 2020 में गलवान घाटी में इंडियन आर्मी और चीनी सेना के बीच झंडप हुई थी. इस झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. जिनमें दीपक सिंह भी शामिल थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब नायक दीपक शहीद हुए थे, उस समय में रेखा और दीपक की शादी को महज 15 महीने हुए थे. उन्होंने अपनी पति को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था. पति के शहीद होने के बाद रेखा ने कठिन ट्रेनिंग के बाद सेना में शामिल हो गई.