Breaking News

गलती से भी रविवार के दिन न करें ये काम, वरना बिगड़ने लगते हैं सारे बने हुए काम

रविवार के दिन सूर्य की पूजा की जाती है। मान्यता है कि सूर्य की पूजा करने और सूर्य को जल चढ़ाने से व्यक्त‍ि का तेज बढ़ता है और उसका भाग्य बलशाली होता है। रविवार के दिन सूर्य की पूजा का विधान है। इस दिन सूर्य ग्रह अपनी सबसे अधिक ऊर्जा लिए होते हैं। ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक जातक की कुंडली में सूर्य की स्थिति ठीक होनी चाहिए। जिससे व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान मिलता है। इसके साथ ही उसके जीवन के कष्ट दूर होते हैं और वह खुशहाल जीवन यापन करता है।
भागदौड़ इस जिंदगी हर कोई परेशान है और व्यक्ति इसे दूर करने के लिए कई तरह के उपाय भी करता है, लेकिन जीवन में सुख और शांति का बना रहना काफी मुश्किल होता है। कई बार जीवन काफी मुश्किलों भरा लगने लगता है। ऐसे में सूर्य उपासना आपके जीवन में सुख प्रदान कर सकती है। ज्योतिषचार्यों के मुताबिक रविवार को सूर्य के लिए कुछ खास उपाय करने से हमारे जीवन में सुख- शांति आती हैं।
मान्यताओं के अनुसार सूर्य की उपासना से लाभ की प्राप्ति होती है। यदि आपके साथ भी कोई समस्या है तो आप कुछ साधारण उपायों को अपनाकर अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।
ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो हर ग्रह  की अपनी-अपनी खासियत है। शास्त्रों  में यह विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि कौन सा ग्रह मनुष्य को कैसा फल प्रदान कर सकता है। इसलिए हमें यह मालूम होना चाहिए कि हमें किस दिन कौन-कौन से कार्य नहीं करना चाहिए।
रविवार के दिन कुछ कार्य नहीं करने चाहिए। इन कार्यों को करने से सूर्य ग्रह के कुप्रभावों का सामना करना पड़ता है। इसलिए रविवार के दिन कुछ बातों का ध्यान रखने से सूर्यदेव की सदैव कृपा बनी रह सकती है। रविवार के दिन नहीं करने चाहिए ये काम…..
1: रविवार   को सूर्य अस्त से पहले नमक का उपयोग न करें। यह अशुभ माना जाता है।
2: इस दिन किसी भी व्यक्ति को मांस व मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए।
3: रविवार  को बाल न कटवाएं, सरसों के तेल की मालिश न करें, दूध को जलाने का काम न करें।
4: इस दिन हो सके तो तांबे से निर्मित चीजों का क्रय-विक्रय करने से बचें।
5: नीला काला या ग्रे रंग से बचें, इसके अलावा जरूरी न हो तो जुते न पहनें।