Breaking News

गर्लफ्रेंड के साथ देखी फर्जी वेब सीरीज, यूट्यूब से सीखा तरीका, फिर दोस्त के साथ छापने लगे नकली नोट

यूपी के नोएडा के बहलोलपुर गांव में नकली नोट बनाने वाले गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड समेत तीन लोगों को सेक्टर 63 पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों आरोपितों ने शाहिद कपूर की मशहूर वेब सीरीज फर्जी देखी थी. वेब सीरीज में जैसे नकली नोट बनाते थे, वैसे ही ये तीनों भी घर में प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट बनाने लगे और बाजार में खपाने लगे.

डीसीपी सेंट्रल नोएडा राम बदन सिंह बताते हैं कि आरोपित शरगुन (25 वर्ष) अपनी महिला मित्र कोमल यादव (लगभग25 वर्ष) और तीसरे आरोपित धीरज (लगभग 24 वर्ष) के साथ कुछ महीने पहले वेब सीरीज फर्जी देखी थी. इन सबके खर्चे तो बहुत थे, लेकिन आमदनी की कोई तरीका नहीं था. डीसीपी के अनुसार जब वेब सीरीज देखी तो आरोपित कोमल और शरगुन ने इसी तरह से पैसे बनाने की योजना बनाई और धीरज के साथ मिलकर तीन महीने पहले एक कलर प्रिंटर ले आए.

इनको प्रिंट करना नहीं आता था, तो इस कारण प्रिंटर खराब हो गया. उसके बाद तीनों ने एक साइबर कैफे में प्रिंट कैसे करते हैं, सीखने के लिए नौकरी की. जब सीख लिया तो दूसरा प्रिंटर खरीदकर ले आए और घर में ही यूट्यूब से वीडियो देखकर 100, 200 और 500 के नोट बनाने लगे. पुलिस के मुताबिक, शरगुन की कोमल यादव गर्लफ्रेंड है. जबकि धीरजदोनों का कॉमन फ्रेंड है. कोमल यादव ने एमबीए कर रखी है.

नोट खपाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल
एसीपी-1 सेंट्रल नोएडा अमित सिंह बताते हैं कि हमें शनिवार को नकली नोट बनाने की सूचना मिली थी. ये तीनों घर में ही ए साइज के पेपर को कलर प्रिंट करके पैसे बनाते थे. उसके बाद छोटे बच्चों को किसी भीड़ भाड़ वाले दुकान से सामान मंगवाते थे. 10-20 रुपये बच्चों को देते थे और बाकी के सामान या बचे हुए पैसे खुद रखते थे. उन्होंने तीन महीने में 15 से 20 हजार रुपये नकली नोट खपा दिए हैं. इनके पास से 55 हजार के नकली नोट, प्रिंटर और मोबाइल समेत कई सामान बरादम किए गए हैं.