Breaking News

खड़गे और थरूर की उम्मीदवारी को लेकर भाजपा ने राहुल से पूछा सवाल

राहुल गांधी ने हाल ही में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद को संगठन की बजाय विचारधारा का पद बताते हुए यह कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, बल्कि यह एक वैचारिक पद है। कांग्रेस अध्यक्ष एक विचारधारा, एक विश्वास प्रणाली और भारत की दृष्टि का प्रतिनिधित्व करेगा। उनके इस बयान की याद दिलाते हुए भाजपा ने उनसे सवाल किया है। भाजपा ने कटाक्ष करते हुए पूछा है, “उस विश्वास प्रणाली का बेहतर प्रतिनिधित्व कौन करता है? थरूर, जो एक टूटा हुआ भारत देखना चाहते हैं या सनातन धर्म से डरने वाले खड़गे?”

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी से यह सवाल पूछा है। मालवीय ने सनातन धर्म को लेकर इस वीडियो में खड़गे द्वारा दिए गए भाषण और कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले थरूर द्वारा अपने प्रचार के लिए जारी घोषणापत्र में भारत का गलत नक्शा दिखाने के संदर्भ में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल पर कटाक्ष करते हुए यह सवाल पूछा है।

भाजपा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए गांधी परिवार से बाहर के नेताओं के चुनाव लड़ने को सिर्फ एक ‘नाटक’ बताते हुए यह भी आरोप लगा रही है कि कांग्रेस का अध्यक्ष कोई भी बने, उसे गांधी परिवार के निर्देश पर ही काम करना पड़ेगा। भाजपा का यह स्पष्ट आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बावजूद मल्लिकार्जुन खड़गे एक कठपुतली ही साबित होंगे और रिमोट से नियंत्रित होंगे।