Breaking News

क्रिकेटर ऋषभ पंत को ICU में किया शिफ्ट, अस्पताल में परिवार भी मौजूद

भारतीय टीम (Indian team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (wicket keeper batsman Rishabh Pant) शुक्रवार सुबह सड़क दुर्घटना (road accident) में गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद वह देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल (Max Hospital) में एडमिट हैं। ऋषभ पंत की ताजा हेल्थ अपडेट के मुताबिक उन्हें आईसीयू में शिफ्ट (shift to ICU) कर दिया गया है। मैक्स अस्पताल, देहरादून के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर आशीष याग्निक ने कहा कि हड्डी के विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जन की टीम पंत को देख रही है। दुर्घटना में अपने चेहरे की चोटों, कटे-फटे घावों और खरोंचों को ठीक करने के लिए उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है। बता दें कि ऋषभ पंत उस समय बाल बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली।

पंत अपनी मां को सरप्राइज देने के लिये रुड़की जा रहे थे। पुलिस ने बताया कि 25 वर्ष के पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। दुर्घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में सुबह करीब 5:30 पर हुई।

ICU में शिफ्ट किए गए ऋषभ पंत 
ऋषभ पंत इस समय आईसीयू में हैं, लेकिन डॉक्टर्स का कहना है चिंता की बात नहीं है। उनकी हालत स्थिर है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पंत की एमआरआई रिपोर्ट में दिमाग और रीढ़ की हड्डी’ नॉर्मल है। यानी इस पर कोई अंदरूनी चोट नहीं हैं। ऋषभ पंत ने चेहरे की चोटों, कटे-फटे घावों और खरोंच के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी कराई है। दर्द और सूजन के कारण उनके टखने और घुटने का एमआरआई स्कैन कल हो पाएगा।

प्रधानमंत्री ने ऋषभ पंत की मां से की बात
सुबह रुड़की सीमा के पास दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर हुई कार दुर्घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रिकेटर ऋषभ पंत की मां से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। बीसीसीआई ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया, ”मशहूर क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ हुए हादसे से दुखी हूं । उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।”

बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान
भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी देते हुये भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि सड़क हादसे में घायल ऋषभ को कई जगह चोटें लगी है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। चोट का पता लगाने और आगे के उपचार के लिये उनका एमआरआई स्कैन कराया जायेगा।

उन्होंने कहा, ”ऋषभ की हालत स्थिर बनी हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अब देहरादूर स्थित मैक्स अस्पताल में उपचार के लिये भेज दिया गया है जहां आगे के इलाज के लिए एमआरआई स्कैन किया जाएगा। बीसीसीआई लगातार ऋषभ के परिवार और इलाज कर रहे डाक्टरों की टीम से संपर्क बनाये हुये है। उन्हे सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराने में बीसीसीआई हर संभव मदद करेगा।”
आगामी सीरीज का हिस्सा नहीं हैं पंत
पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज से बाहर रखा गया है क्योंकि उन्हें फरवरी में होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले दमखम और अनुकूलन कार्यक्रम के लिए एनसीए में शामिल होना है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज में भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। पंत ने मीरपुर में दूसरे टेस्ट में 93 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी।