Breaking News

कोरोना संकट के बीच चीन में मना नए साल का जबरदस्त जश्न, लाखों की संख्या में सड़कों पर उतरे लोग

कोरोना महामारी (corona Epidemic) के साए के बीच दुनिया (world) के कई देशों (countries) में लोग नए साल का जश्न (new year celebration) काफी उत्साह से मना रहे हैं। महामारी के खतरे के बीच कई लोग सड़क पर भी उतरे दिखे। लेकिन सबसे हैरान करने वाले दृश्य चीन से सामने आए हैं जहां कोरोना विस्फोट के कारण मच रही तबाही के बावजूद लाखों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरे नजर आए। भारी संख्या में लोग गुब्बारे छोड़ने के साथ-साथ आतिशबाजी करते दिखे। कई लोग एक दूसरे के गले लगते भी दिखे। हालांकि, इस दौरान सभी लोग मास्क लगाए हुए दिखे।

लोगों ने लापरवाही को लेकर दिया जवाब
चीन (China) में नए साल पर इस तरह से लापरवाही को लेकर लोगों ने मीडिया से बात भी की है। 17 वर्षीय वुहान हाई स्कूल के छात्र ने कहा कि पिछले साल के अंतिम महीने से कोरोना महामारी बहुत गंभीर स्थिति में है और मेरे परिवार के कुछ सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन हमलोग लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए यह जश्न मना रहे हैं। लोगों के मन से डर भगाना चाहते हैं। वहीं एक महिला ने कहा कि मुझे पहले डर लगा कि मैं फिर से कहीं संक्रमित न हो जाऊं लेकिन फिर मैंने सड़कों पर भारी संख्या में लोगों को देखा फिर मैं खुद को रोक नहीं सकी।

चीन में रोजाना 9000 मौतों की खबर
सूत्रों ने बताया कि एक डेटा फर्म के अनुसार, चीन में COVID के कारण होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर प्रति दिन 9,000 हो गई है। एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ब्रिटिश-आधारित शोध फर्म Airfinity ने अनुमान लगाया है कि चीन में COVID से मरने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है क्योंकि संक्रमितों की संख्या बढ़ गई है।

आने वाले दिनों में स्थिति बिगड़ सकती है
जानकारी के मुताबिक जनवरी के मध्य तक, एक दिन में कोरोना के 37 लाख मामले आ सकते हैं। 23 जनवरी तक चीन में कुल 5,84,000 मौतों की आशंका है। जानकारी के अनुसार बीजिंग पर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी छुपाने का आरोप लगाया गया है, इसलिए सही संख्या का आकलन करना मुश्किल है। हालांकि, चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने पिछले हफ्ते पुष्टि की थी कि देश का मौजूदा प्रकोप दुनिया में अब तक का सबसे बड़ा है।